Home छत्तीसगढ़ बरसात के दिनों में सड्डू-दलदल सिवनी के लोगो को जलभराव की स्थिति...

बरसात के दिनों में सड्डू-दलदल सिवनी के लोगो को जलभराव की स्थिति से मिलेगी मुक्ति

1

रायपुर

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भुरे ने सड्डू-दलदल सिवनी स्थित छोकरा नाला की साफ-सफाई का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि नाला से निकाले गये गाद को नाले से दूर रखें ताकि बरसात के दिनों में निकाले गए गाद पुन: नाला में न मिल जाए।

ज्ञात हो कि छोकरा नाला में शहर के लगभग 17 छोटे-बड़े नालों का पानी मिलता है। बरसात के दौरान अक्सर छोकरा नाला उफान पर आ जाता है।इससे नाले का गंदा पानी मोहल्लों के घरों में भर जाता है। जिससे इन मोहल्लों के लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है। इसके अलावा विषैले जीव-जंतुओं का भी भय बना रहता है।बारिश से सड्डू और दलदल सिवनी को जलभराव की समस्या से निजात दिलाए जाने के उद्देश्य से नगर निगम रायपुर द्वारा आगामी बरसात के पहले जेसीबी के जरिए नाला के प्रवाह क्षेत्र के लगभग 6 किलोमीटर का सिल्ट सफाई का काम आवासीय क्षेत्र में कराया जा रहा है।जिससे बारिश के पानी से नाले न उफनाएं और पानी की निकासी सुचारू रूप से हो सके।साफ-सफाई के बाद क्षेत्र के लोगो को जलभराव की स्थिति से मुक्ति मिलेगी।

नाला साफ-सफाई निरीक्षण के बाद कलेक्टर डॉ.भुरे ने मोवा से दलदल सिवनी तक बन रहे लगभग 3 किलोमीटर सड़क का निरीक्षण भी किया।इस दौरान उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निमार्णाधीन सड़क पर नियमित रूप से पानी का छिड़काव करने कहा जिससे लोगो धूल से परेशानी न हो। क्षेत्र के लोगो को आवागमन में असुविधा न हो इसके लिए सड़क निर्माण कार्य को यथाशीघ्र पूरा करने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर निगम के अपर आयुक्त श्री सुनील चंद्रवंशी,जोन आयुक्त सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।