Home देश आज गद्दारों का खात्मा हो जाएगा, SC के फैसले से पहले ही...

आज गद्दारों का खात्मा हो जाएगा, SC के फैसले से पहले ही खुश उद्धव सेना; खूब बरसे संजय राउत

2

 महारास्ट्र

एकनाथ शिंदे गुट के 16 विधायकों की सदस्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है। इससे पहले महाराष्ट्र में हलचल तेज है और अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। इस बीच उद्धव ठाकरे शिवसेना के हौसले बुलंद हैं और संजय राउत ने तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे समेत 16 विधायक आज सुप्रीम कोर्ट से अयोग्य घोषित होंगे। इसके बाद तो गद्दारों का पूरा ग्रुप ही खत्म हो जाएगा। संजय राउत ने कहा कि मैं शिवसेना का सांसद हूं और महाविकास अघाड़ी का नेता हूं। मेरा मानना है कि सुप्रीम कोर्ट न्याय करेगा और उसके बाद फिर दगाबाज निपट जाएंगे।

संजय राउत ने कहा कि यह अवैध सरकार थी और पैसों के बल पर कुछ लोगों को खरीदकर सरकार बनाई गई थी। उद्धव ठाकरे समर्थक नेता ने कहा कि विधानसभा के मौजूदा स्पीकर निष्पक्ष नहीं हैं। इसलिए हमें सुप्रीम कोर्ट से ही न्याय की उम्मीद है और हम उसका सम्मान करते हैं। सुप्रीम कोर्ट जिन विधायकों की योग्यता को लेकर फैसला सुनाने वाला है, उनमें एकनाथ शिंदे भी शामिल हैं। यदि इन विधायकों को अयोग्य ठहराया गया तो फिर एकनाथ शिंदे को सीएम पद से इस्तीफा देना होगा और नए सिरे से शपथ लेनी होगी। ऐसे में सरकार के सामने स्थिरता का खतरा पैदा हो जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय संवैधानिक बेंच फैसला सुनाने वाली है, जिसने कई महीने तक सुनवाई के बाद निर्णय सुरक्षित रख लिया था। बीते साल एकनाथ शिंदे गुट के नेतृत्व में शिवसेना के 40 विधायकों ने उद्धव ठाकरे सरकार का साथ छोड़ दिया था। इसके बाद भाजपा के साथ मिलकर नई सरकार का गठन हुआ था, जिसके मुखिया एकनाथ शिंदे बने थे।