Home खेल रोहित शर्मा के साथ हुई नाइंसाफी, थर्ड अंपायर के गलत आउट देने...

रोहित शर्मा के साथ हुई नाइंसाफी, थर्ड अंपायर के गलत आउट देने पर पूर्व क्रिकेटर भड़के

5

नई दिल्ली

मुंबई इंडियंस भले ही आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है, लेकिन टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का कारण इस समय खुद कप्तान रोहित शर्मा है। रोहित शर्मा इस सीजन में अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। वे लगातार दो मैचों में शून्य पर आउट हो गए थे। ऐसे में आरसीबी के खिलाफ उनके पास वापसी करने का मौका था, लेकिन वे 7 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, इससे भी ज्यादा परेशान करने वाली बात यह थी कि रोहित आउट नहीं थे। यही कारण है कि कुछ पूर्व क्रिकेटर रोहित के आउट होने से निराश हैं।

दरअसल, पावरप्ले के आखिरी ओवर में पहले ईशान किशन आउट हो गए थे। ऐसे में रोहित शर्मा ने वानिंदु हसरंगा की गेंद को आगे निकलकर खेलने का प्रयास किया, क्योंकि वे lbw आउट होने से बचना चाहते थे। गेंद रोहित के पैड पर लगी और अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया। ऐसे में आरसीबी ने डीआरएस कॉल किया। रोहित आश्वस्त थे कि गेंद या तो लेग स्टंप के बाहर चली जाएगी या फिर स्टंप्स के ऊपर चली जाएगी। तीसरे अंपायर ने पाया कि बॉल का इम्पैक्ट स्टंप्स के सामने है और गेंद लेग स्टंप पर लग रही है। इस तरह अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया।
 
हालांकि, यहां देखने योग्य बात यह थी कि जहां रोहित के गेंद लगी, अगर उस लंबाई को देखें तो ये साढ़े 3 मीटर से भी ज्यादा थी और नियम ये कहता है कि अगर गेंद का इम्पैक्ट स्टंप्स से तीन मीटर से ज्यादा की दूरी पर होता है तो उस केस में lbw नहीं दिया जाएगा और अंपायर्स कॉल देखा जाएगा। इस मामले में थर्ड अंपायर ने उस दूरी को नापने की कोशिश तक नहीं की। इसी बात से रोहित शर्मा निराश थे। बाद में मुनफ पटेल और मोहम्मद कैफ ने इस पर निशाना साधा और कहा कि ऐसे डीआरएस कॉल हो रहे हैं तो इसे बंद ही कर देना चाहिए।

मोहम्मद कैफ ने रोहित शर्मा की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, "हैलो डीआरआस, ये थोड़ा ज्यादा नहीं हो गया? ये lbw आउट कैसे हो सकता है?" वहीं, मुनफ पटेल ने एक विदेशी ब्रॉडकास्टर की फीड का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें रोहित शर्मा स्टंप्स से 3.7 मीटर दूर हैं, जहां बॉल उनके पैड पर लगी। ऐसे में उन्होंने ट्वीट में लिखा, "लगता है अब डीआरएस भी बंद होना चाहिए। अनलकी रोहित शर्मा। क्या बोलती पब्लिक, ये आउट है या नहीं?"