Home खेल सूर्यकुमार यादव ने एक ही मैच में हासिल कर लिए IPL में...

सूर्यकुमार यादव ने एक ही मैच में हासिल कर लिए IPL में ये 3 बड़े माइलस्टोन, एक स्पेशल शतक भी पूरा किया

5

 नई दिल्ली

सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज हैं। अगर उनको टी20 क्रिकेट का नंबर वन बल्लेबाज कहा जाए तो इसमें कुछ भी गलत नहीं होगा। सूर्या जिस तरह से इस फॉर्मेट में खेल रहे हैं, वह अविश्वसनीय है। आईपीएल 2023 में अब तक सूर्या के बल्ले से 4 अर्धशतक निकले हैं और चारों पार वे रन चेज में आए हैं। खास बात यह है कि चारों बार उनका स्ट्राइक रेट करीब 200 का रहा है, जो दर्शाता है कि वह गेंदबाजी की कितनी पिटाई कर रहे हैं। इसी बीच सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में तीन बड़े माइलस्टोन मंगलवार 9 मई को हासिल किए।

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने आईपीएल करियर में 3000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। वे इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले 22वें खिलाड़ी हैं, जबकि इस मामले में वे 14वें भारतीय है। इतना ही नहीं, आईपीएल 2023 के 54वें मैच में आरसीबी के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करने वाले सूर्या ने एक खास शतक भी पूरा किया। जी हां, सूर्या ने आईपीएल करियर में छक्कों का शतक पूरा कर लिया है। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने तीसरी उपलब्धि ये हासिल की कि वे आईपीएल में अपना सर्वाधिक स्कोर बनाने में कामयाब रहे, जो अब तक 82 रन था।
 
सूर्या ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ महज 35 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 6 छक्के शामिल थे। आईपीएल करियर का ये उनका सबसे बड़ा स्कोर था। इससे पहले साल 2021 के आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सूर्या ने 82 रन बनाए थे। सूर्या ने अब तक आईपीएल में 3020 रन बना लिए हैं और उनके छक्कों की संख्या 102 हो गई है। सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 20वां अर्धशतक भी निकला। आईपीएल में छक्कों का शतक पूरा करने वाले वे 31वें बल्लेबाज हैं। उनसे पहले इसी मैच में ईशान किशन ने भी ये कमाल किया था।