Home मध्यप्रदेश प्रदेश की संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने मान्या पाण्डेय को किया सम्मानित

प्रदेश की संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने मान्या पाण्डेय को किया सम्मानित

4

इंदौर महोत्सव में शामिल होने का दिया आमंत्रण
प्रदेश भर में लाड़ली बहना के गीतों की होगी प्रस्तुति

सीधी

प्रदेश सरकार की संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने विगत दिनों देश की सबसे छोटी लोक गायिका मान्या पाण्डेय को अपने भोपाल स्थित बंगले में बुलाकर सम्मानित किया और मान्या पाण्डेय को इंदौर महोत्सव के लिए आमंत्रित भी की। इस दौरान संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने कहा कि महज 12 वर्ष की उम्र में मध्य प्रदेश की इस बेटी ने लोक गायन के क्षेत्र में जो उपलब्धि हांसिल की है वह प्रदेश के लिए गौरव की बात है। उन्होने कहा कि जिस प्रस्तुति को देखने के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 11 मिनट तक खड़े रहे ऐसा अवसर बहुत कम देखने को मिलता है और यह सब संभव हमारे प्रदेश की बेटियों ने कर दिखाया है।

ऐसी प्रतिभाओं का सम्मान करना हम सबका पहला दायित्व है। उन्होने बताया कि मैं मान्या पाण्डेय के लोकगीत हमेंशा सुनती हूं और मुझे बहुत आनंद की प्राप्ति होती है। सबसे छोटी लोक गायिका मान्या पाण्डेय के लाड़ली बहना योजना पर गाए गीतों की प्रस्तुति संस्कृति मंत्रालय द्वारा पूरे प्रदेश में कराई जाएगी।

इसके साथ ही इंदौर में होने वाले महोत्सव में मान्या पाण्डेय की प्रस्तुति कराई जाएगी। इस दौरान लोक गायिका मान्या पाण्डेय ने संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं संस्कृति मंत्रालय के समस्त अधिकारियों ने मेरा हमेंशा उत्साहवर्धन करते रहे हैं और मुझे प्रदेश भर में प्रस्तुति करनें का अवसर प्रदान कर रहे हैं।

इसके लिए मैं सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त करती हूं। विगत दिनों रीवा में आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में संस्कृति मंत्रालय मध्य प्रदेश द्वारा तैयार लघु नाटिका धरती कहे पुकार के मंचन के बाद मान्या पाण्डेय प्रदेश ही नहीं पूरे देश भर में काफी चर्चित हुई हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में मान्या पाण्डेय के साथ पौधरोपण कर उन्हें सम्मानित किए। इसके साथ ही संस्कृति मंत्रालय एवं जन संपर्क विभाग के द्वारा भी उनको सम्मानित किया गया।