Home छत्तीसगढ़ योगा से आँखों का इलाज, अग्रवाल युवा मंडल का अभिनय पहल

योगा से आँखों का इलाज, अग्रवाल युवा मंडल का अभिनय पहल

5

रायपुर

अग्रवाल युवा मंडल ने एक अभिनय करते हुए 14 मई को अग्रसेन भवन जवाहर नगर में नि:शुल्क सेमीनार का आयोजन किया गया है जिसमें कोलकाता के मशहूर डॉक्टर सोमनाथ पाल योगा कैसे योगा के द्वारा नैचुरल विजन इंप्रूवमेंट तकनीक से आँखों की सभी तरह का इलाज किया जाता है इस पर आम नागरिकों को जागरुक करेंगे।

अग्रवाल युवा मंडल के प्रचार प्रसार प्रमुख आयुष मुरारका ने बताया कि आज हम देख रहे है कि छोटे बच्चे से लेकर बड़े – बुजुर्ग तक मोबाइल फोन का इस्तेमाल घंटों तक कर रहे है और इसी कारण उन्हें आंखों में समस्याएं हो रही है। इन्हीं सब बतों को ध्यान में रखते हुए अग्रवाल युवा मंडल के कार्यक्रम संयोजक सीएस सौरभ अग्रवाल व अध्यक्ष राम अग्रवाल ने एक अभिनय करते हुए 14 मई को अग्रसेन भवन जवाहर नगर में नि:शुल्क सेमीनार का आयोजन किया है जिनमें – कोलकाता से आए डॉक्टर सोमनाथ पाल अपनी पूरी टीम के साथ आम नागरिकों को बताएंगे कि कैसे बच्चो और खुद को चश्मे से और आंखों के लैंस से दूर रख सकते है तथा कैसे जीवन भर अपनी आंखो को स्वस्थ रख सकते है।

उन्होंने बताया कि नेचुरल विजन इम्प्रूवमेंट तकनीक से आँखों की सब तरह के रेफ्रेक्टिव ऐर्टर का इलाज, आँखों का तिरछापन, मायोपिया, प्रेसबायोपिया, हाइपरमेट्रोपिया स्ट्रैबिस्मस, स्क्किंट, अनिसोमेट्रोपिया, एम्बलाइयोपिया के बारे में डॉक्टर पाल बारीकी से जानकारी देंगे। इसके अलावा डॉक्टर पाल आँखों की समस्या क्यों आती है और उसका इलाज कैसे करे, बच्चों को चश्मा लगने से कैसे बचाये और लग गया है तो कैसे हटाये, आँखों की रौशनी हमेशा बनी रहे उसके लिए क्या करे यह सब भी बताएंगे। इसके अलावा अगर आप अपना चश्मा हटाना चाहते हैं तो इसके बारे में भी डॉक्टर पाल जानकारी देंगे।