Home व्यापार अब लिंकडिन ने छंटनी का किया ऐलान, 716 लोगों को किया जाएगा...

अब लिंकडिन ने छंटनी का किया ऐलान, 716 लोगों को किया जाएगा बाहर

2

नई दिल्ली
सोशल मीडिया नेटवर्क लिंकडिन में भी बड़ी छंटनी होने जा रही है। माइक्रोसॉफ्ट की लिंकडिन ने सोमवार को कहा कि वह 716 कर्मचारियों को बाहर करेगी। सेल्स विभाग, ऑपरेशंस और सपोर्ट टीम के 716 कर्मचारियों को कंपनी ने बाहर करने का फैसला लिया है।

लिंकडिन चीन में लोकल जॉब्स ऐप पर भी छंटनी करेगी। कंपनी के चीफ एग्जेक्युटिव रेयान रोसलेंस्की ने इस बाबत एक पत्र लिखा है, जिसमे उन्होंने कहा कि यह फैसला कंपनी के ऑपरेशंस को बेहतर करने के लिए लिया गया है।
पिछले 6 महीनों मे टेक कंपनियों, अमेजन, लिंकडिन की पैरेंट कंपनी माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, अल्फाबेट ने बड़ी संख्या में लोगों को बाहर करने का फैसला लिया था। तमाम कंपनियों में हजारों लोगों की नौकरी जा चुकी है।

रोलेंस्की ने अपने पत्र में कहा कि मार्केट और कस्टमर की मांग में उतार-चढ़ाव की वजह से, कंपनी की जरूरतो को पूरा करने के लिए, हम वेंडर के इस्तेमाल के दायरे को बढ़ा रहे है। उन्होंने कहा कि इस बदलाव से 250 नए नौकरियों का सृजन होगा, जिससे कई कर्मचारी प्रभावित भी होंगे।

इसके साथ ही कंपनी अपने चाइनीज ऐप को बंद करने जा रही है। माइक्रोसॉफ्ट ने लिंकडिन में कर्मचारियों को बाहर करने की तैयारी कर ली है। गौर करने वाली बात है कि कंपनी में 20 हजार कर्मचारी हैं। वित्त वर्ष 2022 में कंपनी की हर तिमाही में राजस्व बढ़ा था। ऐसे में जिस तरह से कंपनी ने कर्मचारियों को बाहर करने का फैसला लिया है वह चौंकाने वाला है। बता दें कि पिछले 6 महीने में कई कंपनियों में लोगों की नौकरी गई है। रिपोर्ट के अनुसार 6 महीने में 2 लाख 70 हजार कर्मचारियों की नौकरी चली गई है।