Home मध्यप्रदेश खरगोन में सूखी नदी में पुल से नीचे गिरी यात्रियों से...

खरगोन में सूखी नदी में पुल से नीचे गिरी यात्रियों से भरी हुई बस, 22 लोगों की मौत

2

खरगोन

खरगोन जिले में आज सुबह यात्रियों से भरी हुई बस 50 फीट ऊंचे पुल से नदी में गिर गई। हादसे में 22 यात्रियों की मौत हो गई है। मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। खरगोन के एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि कई लोग घायल हैं। घायलों को आसपास के अस्पतालों में पहुंचाया गया है । घटना की  मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं।

बस डोंगरगांव और दसंगा के बीच बोराड़ नदी के पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे  गिरी। नदी सूखी हुई थी। मां शारदा ट्रेवल्स की इस बस में लगभग 40 यात्री सवार थे। घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुई। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस-प्रशासन से पहले डोंगरगांव और लोनारा के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने बस के कांच फोड़कर घायलों को बाहर निकालना शुरू किया।  घायलों को अपने संसाधनों से अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद यहां पर पुलिस और प्रशासन के लोग पहुंचे।

बस में 40 यात्री थे सवार
आईजी राकेश गुप्ता ने बताया कि खरगोन के बेजापुर से इंदौर की ओर जा रही थी। रफ्तार तेज होने के कारण अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए पुल से नीचे जा गिरी। बस में 40 से अधिक यात्री थे। नदी सूखी होने के कारण अधिकतर यात्रियों को चोट लगी है, 15 यात्रियों की मौत हो गई। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया जा रहा है।

सीएम ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा
 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगौन की बस दुर्घटना में जान गवाने वाले यात्रियों और घायलों को लेकर शोक जताया है। उन्होंने  शोकाकुल परिवारों को मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए और गंभीर घायलों को  पचास-पचास हजार रुपए तथा सामान्य घायलों को पच्चीस-पच्चीस हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगौन जिले के डोंगरगांव और दसंगा के बीच हुई बस दुर्घटना में लोगों के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है और ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों को शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने कहा है कि  सभी घायलों के नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था शासन की ओर से की जाएगी।