Home खेल KKR को जीत तो मिली, लेकिन इस वजह से कप्तान नितीश राणा...

KKR को जीत तो मिली, लेकिन इस वजह से कप्तान नितीश राणा पर BCCI ने लगा दिया जुर्माना

4

नई दिल्ली

कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2023 की पांचवीं जीत मिली। केकेआर ने पंजाब किंग्स को करीबी मैच में मात दी, लेकिन इसी मैच में एक गलती केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने कर दी, जिसके चलते बीसीसीआई ने उन पर जुर्माना लगाया है। बीसीसीआई ने स्लो ओवर रेट की वजह से केकेआर के कप्तान नितीश राणा पर भारी भरकम जुर्माना लगाया है। आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट को ब्रीच करने के कारण ये सजा नितीश को मिली।

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा पर जुर्माना लगाया गया है, क्योंकि उनकी टीम ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखी थी। चूंकि न्यूनतम ओवर रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था, ऐसे में कप्तान नितीश राणा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
 
इस मैच में केकेआर को 5 विकेट से जीत मिली। मैच का नतीजा अंतिम गेंद पर निकला, जहां रिंकू सिंह ने अर्शदीप सिंह की फुल टॉस गेंद को डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर बाउंड्री के लिए भेजा। आखिरी गेंद पर केकेआर को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। अगर एक रन बनता तो ये मैच सुपर ओवर तक जाता, लेकिन रिंकू सिंह ने चतुराई दिखाते हुए टीम को जीत दिलाने का काम किया। आंद्रे रसेल पांचवीं गेंद पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए थे।