Home छत्तीसगढ़ अग्रवाल समाज के बच्चों ने समर कैंप में सीखा डांस, चित्रकला, रंग...

अग्रवाल समाज के बच्चों ने समर कैंप में सीखा डांस, चित्रकला, रंग भरो व फोटोग्राफी करना

5

रायपुर

अग्रवाल सभा रायपुर रामसागरपारा-जवाहर नगर मोहल्ला समिति के द्वारा 30 अप्रैल से 7 मई तक अग्रवाल समाज के बच्चों के लिए समर कैंप का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों को डांस, चित्रकला, रंग भरो, फोटोग्राफी, मंच संचालन, स्वास्थ्य एवं डाइट संबंधी जानकारी, अपने व्यापार को कैसे बढ़ाएं, ऐसे विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। रविवार को समर कैंप का समापन हुआ, इस दौरान सभी बच्चों को प्रमाण पत्र व गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया।

प्रचार प्रसार प्रमुख आयुष मुरारका ने बताया कि समर कैंप का आयोजन 30 अप्रैल को डांस प्रतियोगिता के साथ शुरू हुआ और रविवार, 7 मई को इसका समापन 5:30 बजे हुआ। इस अवसर पर सभा के अध्यक्ष विजय अग्रवाल, कोषाध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, महामंत्री मनमोहन अग्रवाल, महिला मंडल सचिव ममता अग्रवाल, महाकौशल कला परिषद के डायरेक्टर डॉ. प्रवीण शर्मा ने सभी प्रतिभागी बच्चों को प्रमाण पत्र एवं गिफ्ट प्रदान कर सम्मानित किया। इससे पूर्व अतिथियों द्वारा भगवान अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया।

डॉ. प्रवीण शर्मा ने बच्चों व अग्र बंधुओं को संबोधित करते हुए कहा कि समाज को इस प्रकार का आयोजन समय-समय पर करते रहना चाहिए ताकि बच्चों का विश्वास और समय अच्छे कार्यों में लग सके। जैसा कि आप सब जानते हैं आज का समय मोबाइल का होकर रह गया है ऐसे समय पर बच्चों के व्यक्तित्व को निखारने के लिए इस तरह का आयोजन बहुत जरूरी है। भविष्य में भी इस तरह का आयोजन होने पर अपनी सेवा प्रदान करने का वादा किया।

सभा के अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने कहा कि बच्चों को इस प्रकार के आयोजनों में अपनी सहभागिता दर्ज कराते हुए आगे बढ?े का प्रयास अग्रबंधुाओं को करते करना चाहिए।  समाज आपके हर प्रयास में एवं कार्य में आपके साथ हैं। इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों में एक विश्वास की भावना जागृत होती है जो कि समाज को निरंतर प्रगति पथ पर आगे ले जाने में सहयोगी होती है। मंच का संचालन मोहल्ला समिति के संयोजक आयुष अग्रवाल द्वारा एवं स्वागत उद्बोधन अग्रवाल सभा के कार्यकारी सदस्य संजय अग्रवाल द्वारा दिया गया। धन्यवाद ज्ञापन युवती मंडल की सदस्य निधी अग्रवाल ने दिया। इस अवसर पर प्रदीप अग्रवाल, अरुण अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, राधा किशन जैन, कुमार मंगलम, बजरंग अग्रवाल, बॉबी जैन, निधि सरावगी, अदिति  अग्रवाल, सपना अग्रवाल, ज्योति अग्रवाल, संजू अग्रवाल, शशि अग्रवाल, शशि पोद्दार, सुमन अग्रवाल, शिवांगी अग्रवाल, शुभम अग्रवाल के साथ अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।