Home व्यापार Swiggy और Zomato से भी 60 फीसदी सस्ता, मार्केट में आया ONDC

Swiggy और Zomato से भी 60 फीसदी सस्ता, मार्केट में आया ONDC

4

 नई दिल्ली

What is ONDC- सोशल मीडिया पर इंटरनेट यूजर्स स्विगी (Swiggy) या ज़ोमैटो (Zomato) की तुलना में ओएनडीसी नाम की एक कंपनी से सस्ते खाद्य पदार्थ ऑर्डर करने के स्क्रीनशॉट साझा कर रहे हैं। ऐसा दावा कर रहे हैं इसमें स्विगी और जोमैटो से भी सस्ता खाना मिल रहा है। ओएनडीसी, एक ऐसा ओपन नेटवर्क है जो तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है। इस पर स्विगी और जोमैटो से 60 फीसदी सस्ता खाना जो मिल रहा है। इंटरनेट पर यूजर्स ने अपने ऑर्डर शेयर किए हैं जिसमें उन्होंने स्विगी/जोमैटो और ओएनडीसी दोनों से बर्गर ऑर्डर किए हैं। इनकी कीमतों में करीब 60 फीसदी का अंतर दिखा। स्विगी/ज़ोमैटो ने लगभग 282 रुपये में एक बर्गर की पेशकश की, जबकि ओएनडीसी ने लगभग 109 रुपये में बर्गर बेच रहा है।
 
ओएनडीसी क्या है?
मोबाइल यूजर्स इसे आसानी से उपयोग में ला सकते हैं। यह खरीददारों को विक्रेताओं से ऑनलाइन जुड़ने और लेन-देन करने की अनुमति देता है। लेन-देन करने के लिए खरीदारों और विक्रेताओं को एक ही प्लेटफॉर्म या एक ही मोबाइल ऐप का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। वे विभिन्न प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकते हैं और फिर भी व्यावसायिक लेनदेन कर सकते हैं।

ओएनडीसी की शुरुआत ही वस्तुओं और सेवाओं के आदान-प्रदान करने के लिए की गई है। यह एक ओपन नेटवर्क है। ओएनडीसी के लाभों में अधिक खरीदारों तक पहुंच शामिल है। उत्पादों और लागत की बेहतर खोज, डिजिटल रूप से दिखने के लिए कई विकल्पों के कारण शर्तों पर स्वायत्तता, व्यवसाय करने की कम लागत और रसद और पूर्ति जैसी मूल्य श्रृंखला सेवाओं के लिए अधिक विकल्प इसमें शामिल है।

सिर्फ पांच स्टेप में खरीददारी
सबसे पहले ब्राउजर से ttps://ondc.org/ वेबसाइट को खोलिए। फिर पेज खुलने पर होम पर क्लिक कीजिए। तीसरे स्टेप में shop now के बटन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको स्क्रीन पर paytm, mystore, craftsvilla, to life bani, meesho जैसे तमाम ऐप दिखने लगेंगे। इनमें से किसी को चुनिए और फिर आपको खाने का सामान खरीदना है या शॉपिंग करनी है, आसानी से कर सकते हैं।