Home देश ‘द केरल स्टोरी’ देखने की अपील पर कर दिया हमला, गला काटने...

‘द केरल स्टोरी’ देखने की अपील पर कर दिया हमला, गला काटने की दी धमकी

4

जोधपुर
राजस्थान के जोधपुर में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के सदस्य की फिल्म 'द केरल स्टोरी' की समीक्षा सोशल मीडिया पर साझा करने और महिलाओं से फिल्म को देखने की अपील करने पर कथित तौर पर पिटाई की गई। यही नहीं आरोपियों ने पीड़ित को गंभीर नतीजे भुगतने और गला काट डालने की धमकी भी दी। पुलिस ने एक नाबालिग को हिरासत में लिया है। पीड़ित ने मंदिर पुलिस थाने में तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।  

महिलाओं से फिल्म देखने की अपील
पुलिस ने बताया कि जोधपुर में एक व्यक्ति की फिल्म 'द केरल स्टोरी' की समीक्षा अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करने और महिलाओं से फिल्म देखने की अपील करने पर कथित तौर पर पिटाई कर दी गई। पुलिस ने रविवार को बताया कि उसने हमला करने वाले एक नाबालिग को हिरासत में लिया है। पीड़ित विश्व हिंदू परिषद (विहिप) का सदस्य जिसने तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी
सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) देरावर सिंह ने कहा कि वह शनिवार रात को घर लौट रहा था तभी तीन लोगों ने उसे रोक लिया और व्हाट्सऐप स्टेटस पर फिल्म की प्रशंसा कर उनके समुदाय का अपमान करने का आरोप लगाया। आरोपियों ने शिकायतकर्ता को गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी और उससे मारपीट की। मामले की छानबीन की जा रही है।

विपक्षी दलों पर निशाना साधा
इस बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो लोग फिल्म 'द केरल स्टोरी' का विरोध कर रहे हैं, वे प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के समर्थक हैं। वह गुरुग्राम में एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। 'द केरल स्टोरी' ने उस साजिश का पर्दाफाश किया है जिसमें हिंदू और ईसाई लड़कियों को आतंकवाद के लिए मजबूर किया गया था।

फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर प्रतिबंध लगाने की मांग
इस बीच झारखंड कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने रविवार को राज्य में फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि ऐसी फिल्में झारखंड की संस्कृति के खिलाफ हैं। भाजपा के लोग सिनेमाघरों में बैठकर फिल्म की तारीफ कर रहे हैं। उन्हें असली मुद्दों पर फोकस करना चाहिए। मैं 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग करता हूं। राज्य में भाजपा की ऐसी हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।