Home खेल RR vs SRH मुकाबले में बने 431 रन, मगर 7 गेंदों में...

RR vs SRH मुकाबले में बने 431 रन, मगर 7 गेंदों में इस बल्लेबाज ने लूटी महफिल; बना प्लेयर ऑफ द मैच

5

 नई दिल्ली

आईपीएल 2023 का 52वां मुकाबला रविवार रात राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच के दौरान दोनों टीमों ने जमकर रन बरसाए। राजस्थान ने जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रन बोर्ड पर लगाए, वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 217 रन ठोक मैच अपने नाम किया। आरआर बनाम एसआरएच के इस मुकाबले में कुल 431 रन बने जिसमें तीन बल्लेबाजों ने 50 रन का आंकड़ा पार किया, मगर इस दौरान एक बल्लेबाज ऐसा रहा जिसने महज 7 गेंदों में महफिल लूट ली। इतना ही नहीं उसे मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।
 
जी हां, यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स हैं। सीजन-16 का अपना दूसरा ही मैच खेल रहे फिलिप्स ने उस समय बाजी पलटी जब हैदराबाद को जीत के लिए दो ओवर में 41 रनों की दरकार थी। उन्होंने 7 गेंदों पर तीन गगनचुंबी छक्के और 1 चौके की मदद से 25 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 357.14 का था।
 
फिलिप्स ने पहली दो गेंदों पर मात्र तीन रन जोड़े थे, मगर 18वां ओवर लेकर आए कुलदीप यादव की धुनाई कर उन्होंने अगली चार गेंदों पर 22 रन ठोक दिए। इस दौरान उन्होंने छक्कों की हैट्रिक भी लगाई। ग्लेन फिलिप्स की यह पारी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए गेम चेंजर साबित हुए। हालांकि 5वीं गेंद पर एक और बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में वह आउट हो गए।
 
कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच

राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर और संजू सैमसन के अर्धशतक के दम पर बोर्ड पर 214 रन लगाए थे। इस स्कोर को चेज कर पाना आसान नहीं था। मगर संदीप शर्मा की एक गलती ने सनराइजर्स को इस टारगेट को हासिल करने का मौका दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने राजस्थान को कड़ी टक्कर दी। आखिरी गेंद पर टीम को 5 रनों की दरकार थी। संदीप ने इस गेंद पर अब्दुल समद टाइम नहीं कर पाए और गेंद लॉन्ग ऑफ पर मौजूद जोस बटलर के हाथों में गई। इस गेंद के बाद एसआरएच के खेमे में उदासी थी तो राजस्थान जीत का जश्न मना रही थी। मगर तभी थर्ड अंपायर की ओर से एक हूटर बजा और मुकाबले का रोमांच बढ़ा।
 

थर्ड अंपायर ने पाया कि आखिरी गेंद पर संदीप का पैर क्रीज से ज्यादा बाहर निकल गया था जिस वजह से इसे नो बॉल करार दिया गया। ऐसे में एसआरएच को जीत दर्ज करने के लिए एक और मौका मिला। इस बार अब्दुल समद नहीं चूके और उन्होंने संदीप की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को अनहोनी जीत दिलाई। सनराइजर्स हैदराबाद 4 विकेट से यह मैच जीतने में सफल रही।