Home राज्यों से उत्तर प्रदेश यूपी में दिख सकता है ‘मोचा’ तूफान का असर, मौसम में हो...

यूपी में दिख सकता है ‘मोचा’ तूफान का असर, मौसम में हो सकता है बदलाव

4

लखनऊ  

 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तापमान में उतार चढ़ाव दिखने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार मोचा तूफान का आंशिक असार दिखाई दे सकता है और कुछ जिलों में बादल छाये रहने और बारिश होने की संभावना भी है। हालांकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान जताया गया है।

हालांकि मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह गर्म मौसम की स्थिति के लिए तैयार रहें क्योंकि पूरे सप्ताह शहर का अधिकतम तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी और मौसम ज्यादातर शुष्क, साफ और धूप वाला रहेगा। मई में सुहावने मौसम का लुत्फ उठाने वाले शहर के लोगों को रविवार की खरीदारी या अन्य काम के लिए निकलते समय छाता और पानी की बोतलें ले जाते देखा गया। शहर का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 38.5 और 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
 

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने कहा कि अधिकतम तापमान जो पिछले सप्ताह बारिश के कारण नीचे चला गया था, अब धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है, मई जैसा तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस है। पूरे सप्ताह अधिकतम तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, जबकि न्यूनतम तापमान बारिश की कोई संभावना नहीं होने के साथ लगभग 25 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए। सोमवार को शहर का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 39 और 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।