Home खेल राजस्थान रॉयल्स ने लगाई हार की हैट्रिक, इस टीम ने प्लेऑफ में...

राजस्थान रॉयल्स ने लगाई हार की हैट्रिक, इस टीम ने प्लेऑफ में लगभग पक्की की अपनी जगह

2

नई दिल्ली

सुपर संडे को जहां हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स पर सीजन की 8वीं जीत दर्ज करते हुए लगभग प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है, वहीं राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2023 में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। इन दो कड़े मुकाबलों के बाद भी प्वाइंट्स टेबल में ज्यादा हलचन देखने को नहीं मिली है। सनराइजर्स हैदराबाद 10वें से 9वें पायदान पर पहुंच गई है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के नाम एक बार फिर आईपीएल 2023 की सबसे फिसड्डी टीम का टैग जुड़ गया है।

सबसे पहले बात गुजरात टाइटंस की करते हैं। हार्दिक पांड्या ने रविवार को हुए दिन के पहले मुकाबले में अपने भाई क्रुणाल पांड्या की टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स पर 56 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ जीटी के 11 मैचों में 16 अंक हो गए हैं और वह लगभग प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। आईपीएल के इतिहास में देखा गया है कि 16 अंकों पर रहने वाली टीम को क्वालीफिकेशन का टिकट मिल जाता है, मगर इस बार प्वाइंट्स टेबल में मौजूद सभी टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही है, जिस वजह से जीटी के क्वालीफाई करने की अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। अगर यहां से एक और मैच गुजरात जीतती है तो उन्हें कोई टीम प्लेऑफ में पहुंचने से नहीं रोक सकती।
 
वहीं बात राजस्थान रॉयल्स की करें तो, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने हार की हैट्रिक लगाई। सीजन की धमाकेदार शुरुआत करने वाली संजू सैमसन की टीम मिड सीजन में लड़खड़ा चुकी है। पिछले 6 मैचों में टीम को 5 हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में उनकी प्लेऑफ में पहुंचने की आसान राह भी कठिन हो गई है। हालांकि यह टीम अभी भी प्वाइंट्स टेबल के टॉप-4 में बनी हुई है।