Home खेल फिलिप साल्ट ने की कुटाई तो मोहम्मद सिराज ने खोया आपा, मगर...

फिलिप साल्ट ने की कुटाई तो मोहम्मद सिराज ने खोया आपा, मगर मैच के बाद ऐसे जीता दिल

6

नई दिल्ली

आईपीएल 2023 के 50वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मैच के दौरान जब दिल्ली के विस्फोटक बल्लेबाज फिलिप साल्ट आक्रामक अंदाज में लक्ष्य का पीछा कर रहे थे तो मोहम्मद सिराज से उनकी कहा सुनी हो गई। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि अंपायर समेत डेविड वॉर्नर को बीच में आना पड़ा। हालांकि कुछ देर बाद दोनों खिलाड़ी शांत हो गए। मैच के बाद साल्ट और सिराज ने एक दूसरे को गले लगाकर इस मुद्दे को मैदान पर ही खत्म किया और इस तरह क्रिकेट की एक बार फिर जीत हुई। इन दोनों घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

फिलिप साल्ट और मोहम्मद सिराज की यह जुबानी जंग पारी के 5वें ओवर के दौरान देखने को मिली थी। सिराज की पहली तीन गेंदों पर साल्ट ने दो छक्के और एक चौका लगाकर जमकर कुटाई की। इसके बाद आरसीबी के गेंदबाज ने बाउंसर का प्रयास किया जो वाइड बॉल करार दी गई। इस दौरान साल्ट और सिराज आपस में भिड़ गए। सिराज ने इस दौरान मुंह पर उंगली लगाकर साल्ट को चुप कराने की भी कोशिश की।

मोहम्मद सिराज के लिए यह सीजन तो अच्छा रहा है, मगर दिल्ली के खिलाफ हुए मुकाबले में उनकी जमकर कुटाई हुई। दो ओवर में उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 28 रन खर्च किए। बात मुकाबले की करें तो, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। विराट कोहली और महिपाल लोमरोर के अर्धशतक के दम पर बैंगलोर बोर्ड पर 181 रन लगाने में कामयाब रही थी। कोहली ने अपनी 55 रनों की पारी के दौरान आईपीएल में 7000 रन भी पूरे किए और वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने। मगर कोहली की यही धीमी पारी टीम की हार की भी वजह बनी।

182 रनों के इस लक्ष्य को दिल्ली ने 20 गेंदें शेष रहते हासिल किया। डीसी की ओर से फिल सॉल्ट ने 87 रनों की धुआंधार पारी खेली। उन्हें इस पारी के चलते प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। इस जीत के बाद दिल्ली के 8 अंक हो गए हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में 10वें से 9वें पायदान पर पहुंच गई है।