Home छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन कर...

प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन कर किसानों को मुआवजा देने की मांग की

2

रायपुर

छत्तीसगढ़ आम आदमी पार्टी ने लगातार हो रही बारिश से किसानों को हुए फसल क्षति की मुआवजा किसानों को देने की मांग करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री कोमल हुपेंडी के निर्देश पर सभी जिला मुख्यालयों में बुधवार को प्रदर्शन कर कलेक्टरों को मांग पत्र सौंपा।

रायपुर राजधानी में दोपहर को  कलेक्टर कार्यालय में नारेबाजी प्रदर्शन कर जिला अध्यक्ष नंदन कुमार सिंह, जिला सचिव विजय कुमार झा एवं लोकसभा सचिव पीएस पन्नू के नेतृत्व में अनेकों कार्यकतार्ओं ने कलेक्टर रायपुर को ज्ञापन सौंपते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य में लगातार हो रहे बारिश से किसानों के फसलों को बेतहाशा क्षति हो रही है। वर्तमान में बोए गए दो फसली धान, तथा सब्जियों सहित कृषि उत्पादों को भारी वर्षा से क्षति पहुंच रही है।

आम आदमी पार्टी ने इस प्राकृतिक आपदा के संबंध में तत्काल अपने अधीनस्थ तहसीलदार व पटवारियों को निर्देशित कर फसल को हुए क्षति का सर्वे कराकर, पीड़ित किसान को इस संबंध में राजस्व परिपत्र के प्रावधानों के तहत फसल क्षति मुआवजा प्रदान करने की व्यवस्था करने की मांग की है। पार्टी नेताओं ने कलेक्टर से कहा है कि अपेक्षा ही नहीं विश्वास भी है कि किसानों के हित में आवश्यक कारवाही सुनिश्चित करेंगे। लगातार बारिश से सब्जियों को हुई क्षति के कारण राजधानी समेत पूरे प्रदेश में सब्जियों के भाव दोगुने हो गए हैं। मांग एवं पूर्ति के सिद्धांत के तहत सब्जियां बाजार में उपलब्ध नहीं हो रही है। इसलिए बेतहाशा महंगाई में वृद्धि हुई है। प्रतिनिधिमंडल में पीएस पन्नू, नंदन कुमार सिंह, विजय कुमार झा, एम एल हैदरी, गौरव सिंह, राशिद अली, सहित अनेक पार्टी नेता शामिल थे।