Home छत्तीसगढ़ भूमिपूजन के एक वर्ष बाद एक करोड़ के 8 सड़कों का नहीं...

भूमिपूजन के एक वर्ष बाद एक करोड़ के 8 सड़कों का नहीं हो पाया निर्माण

1

कांकेर

पखांजूर के ग्राम बडगांव में एक वर्ष पूर्व 13 मार्च 2022 को प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा व विधायक अनूप नाग के द्वारा एक करोड़ की लागत से मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के तहत 8 सड़कों का भूमिपूजन किया गया था, लेकिन एक वर्ष बाद इन क्रांकीट सड़कों के राशि स्वीकृत नहीं होने के कारण इनका निमार्ण ही नहीं हो पाया। बिना राशि आऐ विभाग द्वारा इन सड़कों का भूमिपूजन करा दिया गया अब भूमिपूजन के पत्थर धूल फांक रहे है। प्रशासन द्वारा बड़े ताम-झाम के साथ इन भूमिपूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, पर काम नहीं होने के कारण चुनाव के पूर्व अब यह भूमिपूजन चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस संबध में लोक निमार्ण विभाग के एसडीओ पखांजूर एके मिलिंद ने बताया की कार्य की औपचारीक स्वीकृती मिली थी, जिसके बाद भूमिपूजन करा दिया गया था, पर इसके लिए राशि नहीं आने के कारण टेंडर नहीं हो पाया जिस कारण से काम भी शुरू नहीं हुआ।
इस संबध में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि चाहे केंद्र में हो या राज्यों में हर कांग्रेस सरकारों की यह पुरानी आदत रही है कि भूमिपूजन कर लोगों से झूठी वाह-वाही ले लो और निमार्ण के लिए राशि मत भेजो, आबकारी मंत्री और विधायक ने इसी परंपरा को कायम रखा है।