Home मध्यप्रदेश कोलार के मुख्य मार्ग पर डेढ़ महीने से छाया अंधेरा, 62 लाख...

कोलार के मुख्य मार्ग पर डेढ़ महीने से छाया अंधेरा, 62 लाख से लगी थी स्ट्रीट लाइटें

1

भोपाल

डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी नगर (कोलार) मुख्य मार्ग में करीब डेढ़ महीने से अंधेरा छाया हुआ है। इस दौरान कई त्यौहार निकल गए, लेकिन नगर निगम प्रशासन ने इस मामले में कोई सख्त कदम नहीं उठाया। हालात यह है कि कोलार से रामनवमी और हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा भी अंधेरे में ही निकालनी पड़ी। निगम प्रशासन एक ओर जहां कोलार की अंदरुनी कॉलोनियों और गलियों को रोशन करने की बात कह रहा है, लेकिन मेन कोलार रोड में बीते कई दिनों से अंधेरा पसरा हुआ है।

मेन रोड पर अंधेरा होने से छोटे-मोटे एक्सीडेंट हो रहे हैं। कोलार रोड के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर एलईडी स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं। इनकी सुध नगर निगम के अफसर नहीं ले रहे। तमाम शिकायतों के बाद भी इन बंद स्ट्रीट लाइटों को लेकर जिम्मेदार अधिकारी कोई एक्शन नहीं ले रहे हैं।

लाखों रुपए खर्च फिर भी हालत खराब
कोलारवासियों के आरोप है कि नगर निगम प्रशासन ने लाखों रुपए खर्च करके कोलार मेन रोड पर एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगाई थीं, ताकि लोगों को रात में आवागमन करने में परेशानी ना हो। लेकिन अब रात के वक्त पालतू जानवर सड़क पर बैठे रहते हैं और अंधेरे के कारण लोगों को ये दिखते नहीं। जनप्रतिनिधि और अफसर शिकायतों के बाद भी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।
 

कोलार मेन रोड पर लगी स्ट्रीट लाइटें क्यों बंद हैं। इसे तत्काल दिखवाते हैं। वैसे किसी कारण से स्ट्रीट लाइटों को बंद नहीं किया गया है। उसे दिखाकर तुरंत सही करवाते हैं।
– आशुतोष श्रीवास्तव, एई, बिजली प्रभारी, कोलार जोन