Home मध्यप्रदेश डीपीसी में दो अफसर अनिल मिश्रा और प्रकाश परिहार अनफिट

डीपीसी में दो अफसर अनिल मिश्रा और प्रकाश परिहार अनफिट

5

भोपाल

राज्य पुलिस सेवा से भारतीय पुलिस सेवा में पदोन्नति के लिए दिल्ली में हुई डीपीसी में दो अफसर अनिल मिश्रा और प्रकाश परिहार अनफिट पाए  गए है।  जबकि अरुण मिश्रा और राजेश त्रिपाठी के लिफाफे बंद हो गए है। बाकी अफसरों के नाम क्लियर हो गए है। जल्द ही इनके पदोन्नति आदेश भी जारी किए जाएंगे।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में दो साल के लिए रिक्त सोलह पदों के लिए हुई डीपीसी में 1995 बैच के आईपीएस अनिल मिश्रा  और प्रकाश परिहार के नाम पर चर्चा के बाद दोनो को अनफिट करार दिया गया। अनिल मिश्रा टर्मिनेट हो चुके है जबकि प्रकाश परिहार के दो-तीन इन्क्रीमेंट रुक चुके है और उनका प्रकरण कोर्ट में चल रहा है।  वहीं 1996 बैच के राजेश त्रिपाठी और 1997 बैच के अरुण कुमार मिश्रा के लिफाफे बंद हुए है। शेष अफसरों को डीपीसी में फिट पाया गया है और इन्हें आईपीएस अवार्ड किए जाने के लिए जल्द ही आदेश जारी किए जाएंगे।

रेप केस में टर्मिनेट हो चुके है मिश्रा
मध्यप्रदेश के राज्य पुलिस सेवा के अफसर अनिल मिश्रा दुष्कृत्य के एक मामले में टर्मिनेट किए जा चुके है। उनपर एक मामले में फसे आरोपी की पत्नी के साथ दुष्कृत्य किए जाने की शिकायत दर्ज कराई  गई थी। जांच शुरु होंने के दौरान ही ये फरार हो गए थे। लंबे समय तक ये दफ्तर नहीं आए तो गृह विभाग ने उन्हें टर्मिनेट कर दिया था।

परिहार का मामला कोर्ट में विचाराधीन
राज्य पुलिस सेवा के अफसर प्रकाशचंद्र परिहार के दो-तीन इन्क्रीमेंट रुके हुए है। इसको लेकर वे कोर्ट में गए हुए है। कोर्ट में फिलहाल उनका मामला विचाराधीन है। इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। ये इन्क्रीमेंट उनके द्वारा सेवा के दौरान लापरवाही के मामलों में रोके गए थे। उन्होंने राज्य सरकार के इन्क्रीमेंट रोके जाने के आदेश को कोर्ट में चुनौती दी है।

इनके नाम फाइनल
विनोद कुमार सिंह, मनीष खत्री, सुनील मेहता, वीरेन्द्र जैन, देवेन्द्र कुमार पाटीदार,  राय सिंह नरवरिया, रामशरण प्रजापति, सुंदर सिंह कनेश, राजेश व्यास, पद्य विलोचन शुक्ला, सुधीर कुमार अग्रवाल, पंकज पांडेय, अजय पांडेय, संजय कुमार, राजेश त्रिपाठी और अरुण मिश्रा के लिफाफे बंद हुए है। इनकी जांचे क्लियर होंने के बाद इनके लिफाफे खोले जाएंगे। फिलहाल सभी सोलह अफसरों के प्रमोशन आदेश जारी किए जाएंगे। जिनके लिफाफे बंद हैं उनके सामने स्टार अंकित रहेगा।