Home छत्तीसगढ़ मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी डिप्टी कमांडर ढेर, कुछ नक्सली घायल

मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी डिप्टी कमांडर ढेर, कुछ नक्सली घायल

2

गरियाबंद

मंगलवार को अपने नियमित सर्चिंग अभियान पर निकले पुलिस दस्ते का नक्सलियों के साथ आमना-सामना हो गया जिसमें एक 5 लाख का इनामी डिप्टी कमांडर नक्सली मारा गया तथा कुछ नक्सलियों के घायल होने की जानकारी मिली है। इस मुठभेड़ के बाद आसपास के इलाके में सर्चिंग अभियान को तेज कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों को जिला गरियाबंद के थाना जुगाड़ क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम करलाझर एवं नागेश के समीप पहाड़ी क्षेत्र में इंदागांव एरिया कमेटी के 12-15 सशस्त्र नक्सलियों के मौजूदगी खबर मिली। जिस पर जिला गरियाबंद से कोबरा बटालियन 207, ई-30 एवं सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी एरिया डोमिनेशन की विशेष कार्ययोजना तैयार कर सर्चिंग के लिए रवाना हुई। इसी दौरान थाना जुगाड़ क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम करलाझर में मंगलवार करीब सुबह 9:20 बजे नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने तत्काल मोर्चा सम्हाला और जवाबी फायरिंग किया।

जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग खड़े हुए, इसके बाद जवानों ने सर्चिंग अभियान शुरू किया जिसमें एक नक्सली का शव बरामद किया गया जिसकी पहचान उदंती एलओएस का डिप्टी कमांडर नंदलाल के रुप में की गई जिस पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था।  मारे गए नक्सली के पास से  3 नाट 3 की बंदूकें भी जब्त की गई है। वहीं कई उपयोगी सामान भी जब्त किए गए हैं। जवानों ने आशंका जताई है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली भी घायल हुए है जिन्हें वे अपने साथ ले गए है ऐसी संभावना है।
इसके पहले इसी क्षेत्र से ओडिशा पुलिस ने 2 मिलीशिया सदस्यों को गिरफ्तार किया था, जो कि शोभा क्षेत्र के रहने हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस को लगातार नक्सल मूवेमेंट का इनपुट मिल रहा था, जिसके बाद आज पुलिस ने एनकाउंटर किया, जिसमें एक नक्सली ढेर हो गया।