Home छत्तीसगढ़ विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे जनहित के मुद्दों को महापौर राजनीतिक चश्में...

विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे जनहित के मुद्दों को महापौर राजनीतिक चश्में से देखना बंद करें : किशुन यदु

3

राजनांदगांव

नगर की बदहाल सड़कों को लेकर उदासीन महापौर और नगर पालिक निगम प्रशासन के खिलाफ भाजपा पार्षदों ने आज रामनगर में गड्ढों और कीचड़ से सनी हुई जर्जर सड़क पर पदयात्रा की। विपक्ष ने आरोप लगाया कि, महापौर शहर की मूलभूत सुविधाओं से भी समझौता कर रहीं हैं। इसका असर लोगों की जीवनशैली पर पड़ रहा है।

सोमवार को सुबह 11 बजे भाजपाई पार्षद और नागरिक रामनगर की कब्रस्तान रोड पर जुटे। राम नगर स्थित हनुमान मंदिर से गौतम चौक तक सभी ने गड्ढों में भरे बारिश के पानी और कीचड़ से सनी सड़क पर पदयात्रा कर विरोध दर्ज कराया। इस मार्ग की मौजूदा स्थिति है कि यहां से आवाजाही करने वाले हादसे का शिकार हो रहे हैं। सायकल और पैदल चलने वालों को भी समस्याएं हो रही है। दोपहिया वाहन का गुजरना भी यहां से मुश्किल है। जबकि यह सड़क मोतीपुर, रामनगर और स्टेशनपारा के रहवासियों के आवाजाही का महत्वपूर्ण मार्ग है।

नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु ने कहा कि लगभग डेढ़माह पूर्व ही भाजपा पार्षद दल ने सड़क, बिजली और पानी की जरुरतों को लेकर प्रदर्शन किया था। पटरीपार इलाकों में फैली अव्यवस्था का दुरुस्त करने कवायद शुरू करने महापौर के खिलाफ भाजपा पार्षद दल और नागरिकों ने विरोध दर्ज कराया था। लेकिन राजनीतिक विद्वेष पाल बैठीं महापौर श्रीमती हेमा देशमुख जी ने इलाके की बदहाली दूर करने की कोशिश भी नहीं की। वे न ही यहां अव्यवस्था देखने पहुंची और न ही इसके निदान के लिए कोई पहल उन्होंने की है। वे विपक्ष के उठाए मुद्दों को राजनीतिक चश्में से देख रहीं हैं और अपनी नैतिक जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रहीं हैं। उन्हें लोगों की समस्याओं से कोई सरोकार नज? नहीं आता है।