Home राजनीति अजित पवार पर एकनाथ शिंदे गुट का दावा, अब बस 4 दिन...

अजित पवार पर एकनाथ शिंदे गुट का दावा, अब बस 4 दिन का ही इंतजार बाकी

1

मुंबई

महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर के दावे पिछले काफी समय से किए जा रहे हैं। कभी अजित पवार के 40 विधायकों संग एनसीपी छोड़कर भाजपा के साथ जाने के कयास लगते हैं तो कभी उद्धव ठाकरे गुट में फिर से टूट की चर्चा तेज होती है। अब भी ये दावे थमे नहीं हैं। एकनाथ शिंदे गुट के नेता संजय शिरसाट ने अब बड़ा बयान देते हुए कहा है कि ज्यादा से ज्यादा 4 दिन इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा कि अगले दो से 4 दिनों में महाराष्ट्र में बड़ा सियासी भूचाल आएगा। इस दौरान पता चल जाएगा कि अजित पवार आखिर किसके साथ हैं। हालांकि अजित पवार ने मीडिया के सामने आकर भाजपा संग जाने के कयासों को खारिज किया है।

अजित पवार ने कहा था कि मैं मरते दम तक एनसीपी में ही रहूंगा। महा विकास अघाड़ी ने सोमवार को मुंबई में वज्रमूठ रैली की थी। इसे लेकर भी संजय शिरसाट ने कहा, 'आज सबसे ज्यादा परेशानी अजित पवार को हो रही है। मुझे जितनी जानकारी है कल तक महाविकास अघाड़ी असमंजस में था कि 'वज्रमूठ' की बैठक में अजित पवार की कुर्सी रखी जाए या नहीं। इससे पहले उन्होंने जो कमेटी बनाई थी उसमें अजित पवार का नाम कहीं नहीं था। पवार कहां हैं ? यह दो से चार दिनों में पता चल जाएगा।'

एनसीपी चीफ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले भी कहा था कि अगले कुछ दिनों में दो बड़े राजनीतिक धमाके होंगे। एक धमाका दिल्ली में होगा और एक मुंबई में हो सकता है। उनके बयान से भी कयास तेज हो गए थे कि क्या एनसीपी में टूट होगी? इस बीच अजित पवार ने सोमवार को भाजपा और एकनाथ शिंदे पर वार किया। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे को सीएम बने करीब 10 महीने हो चुके हैं, लेकिन अब तक उनका भाजपा के साथ सरकार बनाने का मकसद पूरा नहीं हो पाया है।