Home शिक्षा अगर आपको है गाने सुनने सोक तो आज ले spotify का 3...

अगर आपको है गाने सुनने सोक तो आज ले spotify का 3 माह मुफ्त सब्सक्रिप्शन

2

नई दिल्ली

Spotify एक प्रीमियम ऑनलाइन म्यूजिक प्लेटफॉर्म है। वैसे तो यह फ्री में यूजर्स के लिए उपलब्ध है। लेकिन Spotify के फ्री वर्जन की अपनी सीमाएं हैं। इसमें आपको ऑफ लाइन म्यूजिक की सुविधा नहीं मिलती है। मतलब जब डेटा होता, तभी इस सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही म्यूजिक डाउनलोड नहीं कर सकते है। साथ ही इस प्लान में ऐड भी देखना पड़ता है। इसके अलावा फ्री वर्जन में हाई क्वॉलिटी म्यूजिक नहीं मिलता है। ऐसे में Spotify की तरफ से ग्राहकों को फ्री में 3 माह का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। Spotify का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन 119 रुपये प्रतिमाह में आता है। ऐसे में आप 357 रुपये की बचत कर पाएंगे।

spotify
सर्वाधिक बिकने वाली स्मार्ट घड़ियों पर ऑफ़र देखें |
प्रीमियम सर्विस का फायदा
इसमें आप ऐड फ्री म्यूजिक का लुत्फ उठा सकते हैं।
साथ ही इस सब्सक्रिप्शन में ग्रुप सेशन का फायदा मिलता है।
इसके अलावा 10k वीडियो को अपनी 5 डिवाइस में कनेक्ट कर पाएंगे।

कैसे उठा पाएंगे फायदा
Spotify की फ्री सर्विस का लुत्फ उठाने के लिए आपको https://www.spotify.com/in-en/premium पर विजट करना होगा। यहां आपको 3 माह का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर दिया जाएगा।
इस पर क्लिक करने पर सबसे पहले आपको रजिस्टर्ड करना होगा। अगर आपने पहले से रजिस्टर्ड किया है, तो सिंपल मेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
इसके बाद सब्क्रिप्शन के लिए UPI ID या फिर डेबिट कार्ड डिटेल देनी होगा।
इसके बाद आपके अकाउंट से कंपनी 2 रुपये चार्ज करके अकाउंट वेरिफाई करेगी।
फिर आपको 3 माह का फ्री सब्सक्रिप्शन मिल जाएगा।

नोट – Spotify की तरफ से 3 माह की फ्री सर्विस के बाद आपसे 119 रुपये मंथली चार्ज किया जाएगा। हालांकि इससे पहले आपकी इजाजत लेनी होगी।