Home छत्तीसगढ़ नक्सलियों के रावघाट एरिया कमेटी ने फेंका पर्चा लगाये आरोप

नक्सलियों के रावघाट एरिया कमेटी ने फेंका पर्चा लगाये आरोप

1

कांकेर

अंतागढ़ क्षेत्र के खुडगांव के पास नक्सलियों के रावघाट एरिया कमेटी के द्वारा पर्चे फेंके गये हैं। पर्चे में पुलिस द्वारा हाल ही में गिरफ्तार किए गए नक्सलियों को ग्रामीण बताते हुए नक्सलियों ने पुलिस पर फर्जी गिरफ्तारी का आरोप लगाया है।

पुलिस द्वारा पूर्व में जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिन्हें गिरफ्तार किया गया है, उनके विरूद्ध आईईडी विस्फोट से लेकर आगजनी के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस पार्टी पर हमला, मोबाइल टावर में आगजनी, वाहनों में आगजनी जैसी वारदातों में गिरफ्तार नक्सली शामिल रहे हैं। क्षेत्र में नया कैंप खुलने से नक्सली बैकफुट पर हैं, इसलिए ऐसे बयान जारी कर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

गौरतलब है कि महीने की शुरूआत में कांकेर पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों से 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें धुर नक्सल प्रभावित पानी क्षेत्र का नक्सली संगठन के रेंज अध्यक्ष गणेश कडि?ाम भी शामिल था। इसके अलावा 3 अन्य नक्सली भी पुलिस ने गिरफ्तार किए थे। अब नक्सलियों ने लगभग एक माह के बाद इसका खंडन करते हुए पुलिस पर फर्जी गिरफ्तारी के आरोप लगाते हुए आम ग्रामीणों को परेशान करने के आरोप लगाए हैं। नक्सलियों ने पर्चे के माध्यम से अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि जिन्हें गिरफ्तार किया गया है, उनका नक्सल संगठन से कोई वास्ता ही नहीं है। नक्सलियों ने पुलिस पर क्षेत्र में कैम्प खोलकर ग्रामीणों को परेशान करने जैसे आरोप लगाए हैं।