Home मध्यप्रदेश ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का होगा आयोजन

ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का होगा आयोजन

4

शिविर में 50 से अधिक प्रशिक्षक देंगे प्रशिक्षण
खेलों की बारीकियों के साथ-साथ नशे के दुष्परिणामों से भी अवगत करायें प्रशिक्षक – पुलिस
रीवा

खेल और युवा कल्याण विभाग के तात्वाधान में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन एक मई से 31 मई तक शहरी क्षेत्रों के विभिन्न खेल मैदान में दिया जायेगा। विभिन्न 15 खेलों में 50 प्रशिक्षक और ग्रामीण क्षेत्रों में 3 से 4 खेलों में भी आधा सैकड़ा प्रशिक्षक प्रशिक्षण देंगे तथा युवक/युवतियों को खेल की बारीकियां सिखलाई जायेगी।

प्रशिक्षण शिविर की तैयारी बैठक पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह, की अध्यक्षता में संपन्न हुई । इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर एवं सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी उपस्थित रहे। पुलिस अधीक्षक ने आव्हान किया की खेल की बारीकियों के साथ-साथ नशे के दुष्परिणामों से की प्रशिक अवगत कराये। यह प्रशिक्षण एक मई से प्रात: 5.30 से 8.30 बजे तक आयोजित होंगे। संभागीय खेल अधिकारी एमके धौलपुरी ने बताया कि शहरी क्षेत्र के ऋतुराज पार्क में बास्केटबॉल का प्रशिक्षण दिया जायेगा। शासकीय टीआरएस महाविद्यालय, विश्वरैय्या पार्क चिरहुला रीवा में शासकीय टीआरएस महाविद्यालय तथा सरस्वती स्कूल निराला नगर एवं विश्वविद्यालय स्टेडियम में कबड्डी का प्रशिक्षण दिया जायेगा।

इसी प्रकार शासकीय टीआरएस महाविद्यालय एवं शा. उत्कृष्ट उ.मा.वि. मार्तण्ड क्रं. एक एवं तीन तथा बांधव पब्लिक स्कूल में कराते का प्रशिक्षण दिया जायेगा। एपीएस विश्वविद्यालय स्टेडियम में एथलेटिक्स, एसएएफ ग्राउंड, शा. टीआरएस कालेज एवं बीएनपी स्कूल रीवा  फुटबॉल का प्रशिक्षण होगा जबकि बीएनपी स्कूल में ताईक्वांडों का प्रशिक्षण दिया जायेगा। एनीसीसी ग्राउंड रीवा में हैण्डबॉल, श्यामशाह मेडिकल कालेज में टेबल टेनिस, में प्रशिक्षण, एपीएस विश्वविद्यालय, शा.उ.मा. वि. मार्तण्ड क्रं. एक में योगा का प्रशिक्षण दिया जायेगा।

बाणसागर कॉलोनी रीवा में बुशू, एपीएस विश्वविद्याल में खो-खो, एपीएस विश्वविद्यालय तथा सैनिक स्कूल में किक्रेट एवं हॉकी का प्रशिक्षण दिया जायेगा।