Home मध्यप्रदेश ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की विशाल प्रतिमा 15 अगस्त तक होगी स्थापित

ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की विशाल प्रतिमा 15 अगस्त तक होगी स्थापित

3

 इंदौर .

ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की विशाल प्रतिमा स्थापित की जाना है। इसके लिए कार्य किया जा रहा हैं। निर्माण कार्यो की समीक्षा संभागायुक्त डा. पवन कुमार शर्मा ने वर्चुअली की। उन्होंने कहा कि आगामी 15 अगस्त तक शंकराचार्य की विशाल प्रतिमा स्थापित हो जाएगी। इसके लिए जरूरी कार्य किए जा रहे हैं। संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने रोड़ निर्माण तथा अन्य जरूरी कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की।

ओंकारेश्वर में की जा रही आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा स्थापना कार्य की प्रगति की जानकारी संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने आज गूगल मीट द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में ली।

उन्होंने बैठक में ऑनलाइन शामिल कलेक्टर खंडवा अनूप कुमार सिंह तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे प्रतिमा स्थापना के कार्य को गति देते हुए शीघ्र पूरा करे। कार्य पूर्णता में समय-सीमा का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। कार्य में किसी भी तरह की उदासिनता एवं लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में बताया गया कि प्रतिमा के लिए पेडस्टल निर्माण का कार्य तेज गति से चल रहा है। यह कार्य माह जून तक पूरा हो जाएगा। प्रतिमा निर्माण का कार्य भी तेज गति से जारी है।

जिले के विकास कार्यों की भी हुई समीक्षा

संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने इसके पूर्व गूगल मीट से खरगोन कलेक्टर शिवराज वर्मा सहित अन्य अधिकारियों से चर्चा कर खरगोन जिले में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए निर्माणाधीन सभी विकास कार्यों को पूरा करने के लिए समय-सीमा का निर्धारण किया जाए और कार्य शीघ्र पूरे हो। बताया गया कि नवग्रह मंदिर कॉरिडोर के विकास के लिए 23 करोड़ रुपये की डीपीआर बनाई गई है। प्रथम चरण में नौ करोड़ रुपये खर्च किए जाना है। इसका प्रस्ताव भोपाल भेजा गया है। प्रस्ताव स्वीकृत होते ही कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। सभी कार्य 15 मई तक पूरे हो जाएंगे और जल आपूर्ति प्रारंभ हो जाएगी।