Home खेल NZ के खिलाफ मैच में नसीम शाह का कहर, बना डाला नया...

NZ के खिलाफ मैच में नसीम शाह का कहर, बना डाला नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

3

रावलपिंडी
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने वनडे इंटरनेशनल में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में 10 ओवर में महज 29 रन खर्चे और इस दौरान दो विकेट चटकाए। यह नसीम शाह का छठा वनडे इंटरनेशनल मैच था। छह वनडे इंटरनेशनल मैचों में नसीम शाह ने इस तरह से 20 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। पहले छह वनडे इंटरनेशनल मैचों के बाद सबसे ज्यादा विकेट का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब नसीम शाह के नाम दर्ज है। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंज के मैट हेनरी के नाम दर्ज था, जिन्होंने पहले छह वनडे इंटरनेशनल मैचों में 19 विकेट लिए थे। तीसरे नंबर पर इस मामले में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान हैं, जिन्होंने पहले छह वनडे इंटरनेशनल मैचों में 18 विकेट लिए थे।

पाकिस्तान ने पहला वनडे इंटरनेशनल मैच पांच विकेट से अपने नाम किया। न्यूजीलैंड ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम पर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 288 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने 48.3 ओवर में ही 291 रन बना लिए। नसीम शाह ने रचिन रविंद्र और एडम मिल्ने का विकेट चटकाया। न्यूजीलैंड की ओर से डेरेल मिचेल ने 113 और विल यंग ने 86 रनों की पारी खेली थी। शाहीन शाह अफरीदी ने इस मैच में 10 ओवर में 63 रन लुटाए और दो विकेट चटकाए।

जवाब में पाकिस्तान की ओर से ओपनर फखर जमां और इमाम उल हक ने मिलकर पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े। इमाम उल हक 60 रन बनाकर आउट हुए। फखर जमां ने 117 रनों की पारी खेली वहीं कप्तान बाबर आजम ने 49 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान 42 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।