Home धर्म लक्ष्मी जी इन तीन राशि वालों पर रखती है विशेष कृपा

लक्ष्मी जी इन तीन राशि वालों पर रखती है विशेष कृपा

3

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी राशियों के अपने स्वामी ग्रह होते हैं। ये सभी स्वामी ग्रह अलग-अलग होते हैं। इन सभी ग्रहों का राशियों पर प्रभाव पड़ता है। इन ग्रहों के प्रभाव से सभी राशि वालों के जीवन में सुख-समृद्धि आती है। साथ ही धन संपदा की प्राप्ति भी होती है। इनमें से कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन पर धन की देवी मां लक्ष्मी विशेष रूप से अपनी कृपा बरसाती हैं। ये राशियां मां लक्ष्मी की प्रिय राशियां मानी जाती हैं। इन जातकों के घर में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं होती है। साथ ही बैंक बैलेंस और तिजोरी भरी रहती है।

वृषभ राशि

धन की देवी मां लक्ष्मी वृषभ राशि वालों पर विशेष रूप से मेहरबान रहती हैं। इन राशि वालों के जीवन में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती है। इन्हें सारे भौतिक सुख प्राप्त होते हैं। धर्म के मामले में ये किस्मत के धनी होती हैं। ये लोग काफी बुद्धिमान और मेहनती होते हैं।

तुला राशि

मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में तुला राशि के जातक भी शामिल हैं। इन राशि वालों पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद विशेष रूप से बना रहता है। इनके जीवन में सुख-सुविधाओं की कोई कमी नहीं होती है। इन्हें जीवन में कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता। ये जिस भी कार्य को करते हैं, उसमें सफलता जरूर प्राप्त करते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि भी मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में से एक मानी जाती है। इन राशि वालों पर मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहती हैं। ये लोग जिस भी काम की शुरुआत करते हैं, उसमें जबरदस्त मुनाफा पाते हैं। मां लक्ष्मी की आशीर्वाद से इन राशि के जातकों को कभी भी धन की कमी नहीं होती है।