Home राज्यों से उत्तर प्रदेश कल से बदलेगा यूपी में मौसम, 29 को आंधी-बारिश के आसार

कल से बदलेगा यूपी में मौसम, 29 को आंधी-बारिश के आसार

3

 यूपी

यूपी में मौसम कल से यानि शुक्रवार से बदलने के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो चुका है। इसकी वजह से यूपी में फिर आंधी और बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है। लखनऊ में इसका असर 29 से दिखने लग जाएगा। 30 अप्रैल से लेकर 2 मई तक इसके प्रभाव से बदली बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है।

फिलवक्त पाकिस्तान के ऊपर बना चक्रवाती उलटफेर गुरुवार की शाम तक पंजाब, हरियाणा होते हुए पश्चिमी यूपी में आ जाएगा। पश्चिमी विक्षोभ के अगले हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बनने से बारिश होती है। अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर बाद से लखनऊ समेत आसपास के हिस्सों बादलों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। इसके बाद 29 की दोपहर बाद से लेकर 30 अप्रैल, 1 और 2 मई को तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। कुछ स्थानों पर बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।

वहीं, बुधवार को धूप में तेजी रही लेकिन नम हवा चलने से तापमान ज्यादा ऊपर नहीं गया। अधिकतम तापमान 35.3 दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 4.2 डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से 3.2 डिग्री कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को आसमान आमतौर पर साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।