Home खेल आरसीबी के इन 2 खिलाड़ियों के सिर सजी ऑरैंज और पर्पल कैप,...

आरसीबी के इन 2 खिलाड़ियों के सिर सजी ऑरैंज और पर्पल कैप, कोहली-चक्रवर्ती ने किया कमाल

5

 नई दिल्ली
 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2023 का 36वां मुकाबला खेला गया था। इस मैच के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों की सूची में बड़ा बदलाव हुआ है। केकेआर के खिलाफ 57 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद आरसीबी के स्टैंडिंग कप्तान विराट कोहली ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं मोहम्मद सिराज के सिर फिर से पर्पल कैप सजी है। इस मुकाबले के बाद ऑरेंज और पर्पल दोनों कैप पर आरसीबी के खिलाड़ियों का राज है। आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच रहे वरुण चक्रवर्ती भी पर्पल कैप की रेस में शामिल टॉप-5 गेंदबाजों में पहुंच गए हैं।

आईपीएल 2023 ऑरेंज कैप लिस्ट
सबसे पहले बात करते हैं ऑरेंज कैप की रेस में शामिल टॉप-5 बल्लेबाजों की। फाफ डुप्लेसी इस सूची में अभी पहले पायदान पर हैं, वहीं विराट कोहली ने केकेआर के खिलाफ अर्धशतक जड़ तीन पायदान की छलांग लगाई है। वह 5वें से सीधा दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। कोहली के नाम अब 333 रन हो गए हैं, वहीं फाफ डुप्लेसी 422 रनों के साथ टॉप पर हैं। विराट कोहली के अलावा वेंकटेश अय्यर को भी इस सूची में फायदा मिला है। वह 285 रनों के साथ पांचवे पायदान पर पहुंच गए हैं। टॉप-5 से शुभमन गिल अब बाहर हैं।

422 रन – फाफ डुप्लेसी
333 रन- विराट कोहली
314 रन – डेवन कॉनवे
306 रन – डेविड वॉर्नर
285 रन – वेंकटेश अय्यर

आईपीएल 2023 पर्पल कैप लिस्ट
वहीं बात आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की करें तो, आरसीबी के मोहम्मद सिराज को केकेआर के खिलाफ मुकाबले में 1 ही विकेट मिली, मगर वह पर्पल कैप की रेस में उन्हें टॉप पर पहुंचाने के लिए काफी थी। आरसीबी बनाम केकेआर मुकाबले के बाद सिराज ने राशिद खान से पर्पल कैप छीन ली है। दोनों खिलाड़ियों के पास अब 14-14 विकेट है, मगर बेहतर इकॉन्मी रेट होने की वजह से सिराज पहले पायदान पर हैं। वहीं इस मैच में वरुण चक्रवर्ती को भी तीन सफलताएं मिली और वह भी अब पर्पल कैप की रेस में शामिल टॉप-5 गेंदबाजों की सूची में पहुंच गए हैं। चक्रवर्ती के नाम इस सीजन अब 13 विकेट हो गए हैं।
 
14 विकेट – मोहम्मद सिराज
14 विकेट – राशिद खान
13 विकेट- वरुण चक्रवर्ती
13 विकेट – अर्शदीप सिंह
12 विकेट – युजवेंद्र चहल