Home खेल कोहली ने भी नहीं सोचा होगा अपनी पारी का ऐसा अंत, वेंकटेश...

कोहली ने भी नहीं सोचा होगा अपनी पारी का ऐसा अंत, वेंकटेश ने लपका हैरतअंगेज कैच

6

नई दिल्ली

 आईपीएल 2023 में बुधवार (26 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टक्कर हुई। केकेआर ने यह मैच 21 रन से अपने नाम किया। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 199/5 का स्कोर खड़ा किया और आरसीबी को 179/8 पर  रोक दिया। आरसीबी के स्टार प्लेयर विराट कोहली ने मैच में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाई। उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन टीम को जीत की मंजिल की तक नहीं ले जा सके। कोहली ने 37 गेंदों का सामना करने के बाद 6 चौकों के जरिए 54 रन बनाए, जो उनका मौजूदा सीजन का पांचवां पचासा है। वहीं, कोहली की यह 49वीं आईपीएल फिफ्टी है।

कोहली लक्ष्य का पीछा करते समय अच्छी लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने मजबूती के साथ मोर्चा संभाला हुआ था लेकिन अचानक पारी पर विराम लग गया। लग गया। दरअसल, कोहली को उम्मीद नहीं थी कि दमदार शॉट खेलने के बाद बाउंड्री पर कैच आउट हो जाएंगे। उन्होंने आंद्रे रसेल द्वारा डाले गए 13वें ओवर की पहली गेंद पर डीप मिडविकेट की दिशा में छक्का जड़ने का प्रयास किया। ऐसे में बाउंड्री पर मौजूदा वेकटेश अय्यर ने तेजी से दौड़ लगाई और आगे की ओर डाइव लगाकर हैरतअंगेज कैच पकड़ लिया।

बतौर ओपनर उतरे कोहली ने फाफ डुप्लेसी (17) के साथ पहले विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी की। शाहबाज अहमद (2) और ग्लेन मैक्सवेल (5) सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। कोहली ने महिपाल लोमरोर (34) के संग 55 रन जोड़े। कोहली 115 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे, जिसके बाद आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई। आरसीबी को आखिरी पांच ओवर में जीत के लिए 62 रन चाहिए थे लेकिन टीम 41 रन ही जुटा सकी। दिनेश कार्तिक (22) और सुयश प्रभुदेसाई (10) कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। आरसीबी ने मौजूदा सीजन में केकेआर के खिलाफ दोनों मैच में हार का मुंह देखा है। आरसीबी की आईपीएल 2023 में 8 मैचों में यह चौथी हार है।