Home राजनीति कांग्रेस सांसद के समर्थकों ने ‘वंदे भारत’ ट्रेन पर चिपकाए पोस्टर, FIR...

कांग्रेस सांसद के समर्थकों ने ‘वंदे भारत’ ट्रेन पर चिपकाए पोस्टर, FIR दर्ज

7

 केरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केरल की जनता को वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी। पीएम ने राज्य के नेताओं की मौजूदगी में तिरुवनंतपुरम स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाई, लेकिन जब ये ट्रेन शोरानूर पहुंची, तो वहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।

आरोप है कि कांग्रेस सांसद वीके श्रीकंदन के समर्थकों ने उनके पोस्टर वंदे भारत एक्सप्रेस की विंडो पर चिपका दिए। घटना के वक्त सांसद खुद स्टेशन पर ट्रेन में सवार यात्रियों का स्वागत करने पहुंचे थे। घटना के तुरंत बाद आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने पोस्टर हटाए। बाद में रेलवे प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया, जिसकी जांच की जा रही। इस घटना के लिए बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने क्या कहा?
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि ये हरकत कांग्रेस सांसद के समर्थकों की है। उनके समर्थक गलत व्यवहार कर रहे थे, इसके बावजूद सांसद ने उनको नहीं रोका। हालांकि कांग्रेस बीजेपी पर जानबूझकर इस मामले में राजनीति करने का आरोप लगा रही है।

कहां से कहां तक चलेगी ये ट्रेन?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुवनंतपुरम सेंट्रल स्टेशन से नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। ये ट्रेन तिरुवनंतपुरम और कासरगोड के बीच चलेगी। इससे 11 जिलों तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, पठानमथिट्टा, मलप्पुरम, कोझिकोड, कन्नूर और कासरगोड की कनेक्टिविटी है।

ट्रेन पर चीते की फोटो
आपको बता दें कि जिस ट्रेन को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई, वो कई मायने में खास है। उसके आगे चीते की फोटो बनी है, जो पृथ्वी पर सबसे तेज दौड़ने वाला जानवर है जबकि वंदे भारत हमारे देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन है।