Home देश मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने फडणवीस से आधी रात को...

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने फडणवीस से आधी रात को मुलाकात की

9

मुंबई
 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद राजनीतिक बैठकें चल रही हैं। ऐसे में एक चौंकाने वाला घटनाक्रम हुआ है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी के बेटे और जाने-माने उद्योगपति अनंत अंबानी ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की। आधी रात के दौरे से राजनीतिक हलकों में बहस छिड़ गई है। यह अभी तक साफ नहीं है कि अनंत अंबानी ने वास्तव में क्या और किस विषय पर चर्चा की। दरअसल अक्टूबर की शुरुआत में उद्योगपति मुकेश अंबानी ने अपने बेटे के साथ पूर्व मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। इसके बाद अब यह बात सामने आई है कि अनंत अंबानी ने एक और पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा उपमुख्यमंत्री, बीजेपी के दिग्गज नेता देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है।

फडणवीस-अनंत के बीच कितनी देर चर्चा?
हमारे सहयोगी महाराष्ट्र टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, रात करीब 12 बजे अनंत अंबानी ने देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की। दिलचस्प बात यह है कि खबर है कि दोनों के बीच आधी रात को डेढ़ से दो घंटे तक बातचीत हुई थी। यह अभी तक साफ नहीं है कि इस समय दोनों के बीच किन विषयों पर चर्चा हुई। यह स्पष्ट नहीं है कि इस यात्रा के पीछे कोई व्यावसायिक कारण है? किसी पारिवारिक समारोह या समारोह का निमंत्रण है या चुनाव के मद्देनजर बैठकों का सिलसिला हुआ है। हालांकि, विधानसभा चुनाव के दौरान हुई मुलाकातों से राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है।

महीने की शुरुआत में भी अंबानी की राजनीतिक बैठकें
इससे पहले अक्टूबर की शुरुआत में मुकेश अंबानी ने अनंत अंबानी के साथ मिलकर उद्धव ठाकरे से उनके आवास 'मातोश्री' पर बातचीत की थी। बैठक रात साढ़े दस बजे शुरू हुई और करीब दो घंटे तक चली। इस बैठक में ठाकरे के छोटे भाई चिरंजीव तेजस भी मौजूद थे।

शिंदे से भी की थी मुलाकात
इसके बाद आधी रात करीब एक बजे अंबानी पिता-पुत्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सरकारी आवास 'वर्षा' गए और एकनाथ शिंदे के साथ बैठक की। वहां एक घंटे तक उनकी बैठकें हुईं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अंबानी ने महा विकास अघाड़ी और महायुति दोनों के प्रमुख नेताओं से मुलाकात की। जो उस समय भी आश्चर्यजनक था। हालांकि दोनों बैठकों या चर्चाओं का ब्योरा सामने नहीं आ सका।