Home मनोरंजन ‘नारुतो’ से मेरा पहला परिचय 12 साल की उम्र में हुआ :...

‘नारुतो’ से मेरा पहला परिचय 12 साल की उम्र में हुआ : रश्मिका मंदाना

11

मुंबई,

 अभिनेत्री रश्मिका मंदाना जल्द ही एक नए किरदार में दिखेंगी। उन्होंने इसकी एक झलक भर दिखाई है। उनके मेकअप को देखकर कहा जा सकता है कि ये एनिमेटेड कैरेक्टर पर आधारित होगा। उन्होंने ये भी बताया कि एनिमेशन पसंद है और इस जॉनर से साक्षात्कार ‘नारुतो’ के जरिए हुआ था!

रश्मिका ने अपने यूट्यूब चैनल पर एनिमेशन से अपने लगाव की कहानी सुनाई। अपनी वैनिटी वैन में बैठी एक्ट्रेस फैंस को नए कैरेक्टर से रूबरू कराती दिखीं। उन्होंने बताया कि पहली बार किसी एनीमेशन कैरेक्टर से तब मिलीं जब वो 12 साल की थीं।

एनिमेशन के बारे में बात करते हुए रश्मिका ने कहा, “यह मेरी स्कूली शिक्षा का वह एक साल था जब मैं एक डे बोर्डिंग में थी। जब मैं घर वापस आती थी तो मेरे पड़ोस में खेलने के लिए मेरा कोई दोस्त नहीं था.. इसलिए, मुझे याद है कि मैं अपने कमरे में वापस जाती थी और बैठकर टीवी देखती थी।”

“एनिमल” अभिनेत्री ने कहा कि वह उस समय “ड्रैगन बॉल जेड” और “पोकेमॉन” देखना बहुत पसंद करती थी।” उन्होंने आगे बताया, ” जब मैं चैनल बदल रही थी तो मुझे एनिमैक्स मिला और यह वह समय था जब वे ‘नारुतो’ चलाते थे। तो यह नारुतो एनिमेशन से मेरा पहला परिचय था। मैंने इसका सीजन 1 देखा और टीवी पर फिर इसका प्रसारण बंद कर दिया गया।”

टेलीविजन पर इसका प्रसारण बंद होने के बाद, अभिनेत्री ने रिसर्च किया और मासाशी किशिमोतो के लिखे और डिजाइन किए जापानी मंगा श्रृंखला “नारुतो” के 600 से अधिक एपिसोड देखे। यह नारुतो उज़ुमाकी नामक एक युवा निंजा की कहानी है जो अपने गांव का नेता होकेज बनने का सपना देखता है। उन्होंने कहा, “मैंने इसके बारे में गूगल करना शुरू किया और मैंने इसके बारे में पढ़ा और मुझे एक वेबसाइट मिली जिसमें सभी एपिसोड थे और वे लगभग 600-800 एपिसोड थे।” जब उनसे पूछा गया कि एनिमेशन से उनका परिचय कब हुआ तो इसके जवाब में अभिनेत्री ने कहा, ”उस समय मैं लगभग 12 या 13 साल की थी जब मैं पहली बार एनीमेशन के करीब आई थी।” अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उन्होंने “40 से अधिक” एनीमेशन सीरीज देखी हैं और उन्होंने केवल एक बार में “25-30 एपिसोड” देखे हैं।