Home खेल IPL 2023 का पहला हाफ समाप्त, जानिए Points Table में कौन सी...

IPL 2023 का पहला हाफ समाप्त, जानिए Points Table में कौन सी टीम है कहां पर

5

 नई दिल्ली
 इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 16वें सीजन के फर्स्ट हाफ का समापन हो गया है। आईपीएल 2023 के 70 में से 35 लीग मैच मंगलवार 25 अप्रैल तक खेले जा चुके हैं। अब 35 लीग मैच और बाकी हैं और इसके अलावा चार प्लेऑफ के मैच भी इस सीजन में खेले जाने हैं। इससे पहले जान लीजिए कि आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल का सूरत-ए-हाल क्या है? कौन सी टीमें इस समय टॉप 4 में हैं और कौन सी टीम कहां पर विराजमान है।

आईपीएल के इस सीजन के पहले हाफ के बाद चेन्नई सुपर किंग्स पहले स्थान पर है, जिसने 7 में से 5 मैच जीते हैं। इतने ही मैच गुजरात टाइटन्स ने भी जीते हैं, जो मौजूदा समय की चैंपियन टीम है। हालांकि, नेट रन रेट के कारण सीएसके पहले स्थान पर है। तीसरे स्थान से लेकर छठे स्थान तक की टीमों के खाते में 8-8 अंक हैं। सभी टीमों ने 7-7 मैच खेल लिए हैं। मुंबई इंडियंस एकमात्र टीम है, जिसके खाते में 6 अंक हैं। इसके अलावा कोलकाता, हैदराबाद और दिल्ली के खाते में 4-4 अंक हैं।
 
आईपीएल के 16वें सीजन की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स, चौथे स्थान पर लखनऊ सुपर जाएंट्स, पांचवें स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और छठे स्थान पर पंजाब किंग्स है। सातवीं पोजिशन मुंबई इंडियंस के पास है और आठवें नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स है। नौवें नंबर पर इस समय सनराइजर्स हैदराबाद और सबसे आखिरी में यानी दसवें स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स है, जिसने 7 में से 2 मैच जीते हैं। इतने ही मैच हैदराबाद और कोलकाता ने जीते हैं।

गुजरात को दो पायदान का फायदा
मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2023 के 35वें लीग मैच में बड़ी जीत दर्ज करने वाली गुजरात टाइटन्स को अंकतालिका में फायदा हुआ है। मुंबई को हराकर गुजरात की टीम चौथे स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। इस तरह टीम को दो पायदान का फायदा हुआ है। वहीं, मुंबई की टीम को वैसे तो अंकतालिका में कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन टीम सात मैचों में चौथी हार झेलकर नाखुश होगी।