Home मध्यप्रदेश लाड़ली बहना योजना के आवेदन-पत्र जमा करने की 30 अप्रैल अंतिम तारीख

लाड़ली बहना योजना के आवेदन-पत्र जमा करने की 30 अप्रैल अंतिम तारीख

4

भोपाल में दो लाख 58 हजार से अधिक महिलाओं ने आवेदन किये जमा

आवेदन जमा करने  में देरी नहीं करे तथा सभी केंद्रों पर केवाईसी के लिये करें व्यापक इंतजाम: कलेक्टर आशीष सिंह

भोपाल

भोपाल जिले में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का प्रभावी क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिले में आवेदन पत्र जमा करने की 30 अप्रैल अन्तिम तारीख है इसके लिए कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने सभी बहनों से अपील की है की अंतिम तारीख के पहले सभी बहने फॉर्म जमा करा दे । जिससे फॉर्म की स्क्रूटनी के बाद पात्र बहनों का चयन किया जा सके।
 
आज मंगलवार तक 2 लाख 58 हजार से अधिक आवेदन जमा हो चुके हैं। जिले में गत 25 मार्च से आवेदन-पत्र जमा करने का सिलसिला प्रारंभ हुआ है अब 30 अप्रैल तक ही फॉर्म जमा किया जाएगा। आवेदन-पत्र जमा करने के लिये जिले में व्यापक व्यवस्थायें सुनिश्चित की गयी हैं। जिले में सर्वाधिक आवेदन भोपाल नगर निगम क्षेत्र में जमा हुए हैं। आवेदन पत्र जमा करने का सिलसिला लगातार जारी है।

कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे ऐसी व्यवस्था बनाये रखें जिससे कि किसी भी महिला को आवेदन-पत्र जमा करने में दिक्कत नहीं आये। जिले में महिलाओं के समग्र आईडी को आधार से लिंक करने तथा बैंक खातों को आधार से लिंक कर उनकी केवाईसी कर सक्रिय करने के लिये व्यापक इंतजाम किये गये हैं। यह कार्य अभियान चलाकर किया जा रहा है। बैंकों में सिंगल विण्डो व्यवस्था की गयी है।

महिला एवं बाल विकास विभाग कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार भोपाल जिले के ग्रामीण क्षेत्र जनपद पंचायत बैरसिया में 39 हजार 594 एवं जनपद पंचायत फंदा में 35 हजार 819, नगर निगम भोपाल में अभी तक एक लाख 68 हजार 946 से अधिक महिलाओं ने अपने आवेदन जमा किए हैं। इसी तरह नगर परिषद बैरसिया में 4 हजार 856 से अधिक महिलाओं ने अपने आवेदन जमा किए हैं।