Home खेल मोहम्मद रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बड़ी...

मोहम्मद रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बड़ी उपलब्धि हासिल की

6

इस्लामाबाद
मोहम्मद रिजवान ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में रिजवान ने टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन पूरे किए। इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाले पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 57 पारी में ये कारनामा किया और सरफराज अहमद को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 59 पारियों में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज दो हजार रन पूरे किए थे।

मोहम्मद रिजवान उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से हैं, जोकि अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे थे। पहले टेस्ट में मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई सीनियर खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया था। रिजवान को मैच शुरू होने से पहले ये रिकॉर्ड हासिल करने के लिए सिर्फ 16 रन चाहिए थे। उन्होंने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 46 गेंद में 25 रन बनाए।

शान मसूद के आउट होने के बाद मोहम्मद रिजवान क्रीज पर उतरे। उन्होंने पारी के शुरुआत में ही जैक लीच के खिलाफ छक्का जड़ा। लेकिन ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और रेहान अहमद के ओवर में आउट हुए। पाकिस्तान ने खबर लिखे जाने तक पहली पारी में आठ विकेट खोकर 294 रन बना लिए हैं और बढ़त भी हासिल कर ली है। इससे पहले साजिद खान (छह विकेट) और नोमान अली (तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहली पारी को 267 के स्कोर पर समेट दिया है।