Home मध्यप्रदेश उज्जैन : लोकायुक्त के शिकंजे मे आया नीमच का पटवारी, 7000 रुपए...

उज्जैन : लोकायुक्त के शिकंजे मे आया नीमच का पटवारी, 7000 रुपए लेते रंगेहाथ दबोचा

8

 नीमच

जमीन बटवारे के नाम रिश्वत की मांग कर रहे नीमच के पटवारी की शिकायत उज्जैन लोकायुक्त में की गई थी। लोकायुक्त टीम ने नीमच पहुंचकर पटवारी को 7 हजार रुपए लेते रंगेहाथ दबोच लिया।

लोकायुक्त डीएसपी सुनील तलान ने बताया कि नीमच के नया गांव स्थित ग्राम घुसंडी में रहने वाले पारसमल शर्मा ने 16 अक्टूबर को कार्यालय आकर दर्ज कराई और बताया कि हमारे पिता तीन भाइयों के बीच भूमि का बंटवारा करना चाहते हैं। इसके लिए ग्राम हल्का नम्बर-5 के पटवारी दिनेश चौरडिया से संपर्क किया गया। पटवारी ने आवेदन के नाम पर दो हजार रुपए लिए और कहा कि 25 हजार रुपए रिश्वत देना होगी। पटवारी ने भाइयों से 11 हजार रुपए ले लिए। शेष राशि की मांग कर रहा है। पारसमल शर्मा की शिकायत की पुष्टि की गई। इसमें पटवारी द्वारा रिश्वत मांगे जाने की सच्चाई सामने आ गई।

निरीक्षक दीपक शेजवार के साथ नीमच पहुंचकर पटवारी को रंगेहाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया। पारसमल को रिश्वत के 7 हजार रुपए देकर पंचायत कार्यालय ग्राम घुसंडी भेजा गया। जहां कार्यालय में पटवारी दिनेश ने रिश्वत की राशि प्राप्त की और जेब में रख ली। पटवारी को रिश्वत देने के बाद शिकायतकर्ता का इशारा मिलते ही टीम ने कार्यालय में पहुंचकर पटवारी को पकड़ लिया। उसके हाथ धुलवाए गए तो रिश्वत का रंग सामने आ गया। मौके पर ही पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया गया है।