Home देश सौराष्ट्र तमिल संगमम के समापन समारोह को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी

सौराष्ट्र तमिल संगमम के समापन समारोह को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी

2

 नई दिल्ली
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सौराष्ट्र तमिल संगमम के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस बाबत जानकारी दी गई है।

पीएमओ के अनुसार इस कार्यक्रम की उत्पत्ति पीएम मोदी के एक भारत श्रेष्ठ भारत में छिपी है। पीएम मोदी के एक भारत श्रेष्ठ भारत मिशन के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों के पुराने संबंधों को फिर से सामने लाने में मदद मिल रही है।
 

सौराष्ट्र तमिल संगमम गुजरात और तमिलनाडु के बीच साझा संस्कृति का एक जश्न है। इसके जरिए दोनों राज्यों की संस्कृति और विरासत को आगे बढ़ाया जाएगा। सदियों पहले गुजरात के सौराष्ट्र से बड़ी संख्या में लोग तमिलनाडु चले गए थे और वह यहीं बस गए थे।

पीएमओ की ओर से कहा या है कि यह कार्यक्रम लोगों को फिर से अपनी जड़ों से जुड़ने का सुनहरा अवसर देता है। 10 दिन के इस संगमम में 3000 से अधिक सौराष्ट्रियन तमिल गुजरात के सोमनाथ पहुंचे थे। ये लोग विशेष ट्रेन से यहां पहुचे थे।

इस कार्यक्रम की शुरुआत 17 अप्रैल को हुई थी जबकि इसका समापन आज यानि 26 अप्रैल को सोमनाथ में ही होगा। इश कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी दोनों राज्यों के बीच पुराने संबंधों के महत्व को साझा कर सकते हैं।