Home मध्यप्रदेश सुरक्षा कर्मियों की सजगता से एम.पी. ट्रांसको में चोरी की बड़ी घटना...

सुरक्षा कर्मियों की सजगता से एम.पी. ट्रांसको में चोरी की बड़ी घटना टली

11

भोपाल
मध्यप्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के पारेषण भंडार में एम.पी. ट्रांसको की बहुमूल्य सामग्रियों की चोरी के प्रयास को नयागांव स्थित ट्रांसमिशन स्टोर में नियुक्त आउटसोर्स सुरक्षा कर्मियों की सक्रियता और सतर्कता ने नाकाम कर दिया। साहस और सजगता का परिचय देते हुए 3 चोरों को इन सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

गत दिवस अंधेरे का फायदा उठाकर प्रातः लगभग साढ़े तीन बजे नयागांव के ट्रांसमिशन स्टोर से बहुमूल्य आप्टिकल फाइबर केबल तथा ट्रांसमिशन टॉवर के क्षतिग्रस्त होने पर उपयोग में आने वाले इमरजेंसी रेस्टोरेशन सिस्टम के पार्ट्स की चोरी कर 3 चोर मोटरसाइकिल से ले जाने का प्रयास कर रहे थे ।

ट्रांसमिशन स्टोर की ड्यूटी में तैनात सुरक्षा कर्मियों श्री रोहित यादव एवं श्री सुरेश यादव को जैसे ही चोरो को वारदात का अहसास हुआ, दोनों ने साहसपूर्वक एक चोर को रंगे हाथों धर दबोचा। दो चोर भाग गए थे जिन्हें स्टोर नंबर दो में तैनात सुरक्षा कर्मियों सुमित यादव व सिद्धांत यादव ने समय पर सूचना मिलने के कारण सूझबूझ का परिचय देते हुए बहाने से अपनी मोटर साइकिलों पर बैठाकर कब्जे में कर लिया। एम.पी. ट्रांसको के अधिकारियों ने गोरखपुर थाना में घटना की प्राथिमिकी दर्ज कराने आवेदन दिया है। ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और एम.पी. ट्रांसको के प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने सुरक्षा कर्मियों के साहस की सराहना करते हुए उनको बधाई दी है। साथ ही बहादुर कर्मचारियों को तत्काल कैश अवार्ड देने के लिये निर्देश दिए है। निर्देशानुसार बहादुर कर्मचारियों को प्रमाण पत्र तथा कैश अवार्ड प्रदान कर दिया गया है।