Home मध्यप्रदेश जबलपुर में हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के की शादी को लेकर बवाल,...

जबलपुर में हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के की शादी को लेकर बवाल, विधायक राजा ने शादी रुकवाने की मांग

8

जबलपुर
 इंदौर की रहने वाली एक हिंदू लड़की जबलपुर के मुस्लिम युवक से शादी रचाने जा रही है। शादी की तारीख तय हो गई है। लड़की घर परिवार को छोड़कर युवक के घर रहने आ गई थी। साथ ही परिवार से खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की थी। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद इस कपल को पुलिस की सुरक्षा मिल गई है। अब लड़की के परिवार के लोग अपनी बेटी की बरामदगी के लिए जबलपुर में भटक रहे हैं। वहीं, तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा ने भी शादी रुकवाने की मांग की है।

नवंबर में है दोनों की शादी

दरअसल, विवाद का कारण ये है कि युवती हिंदू धर्म से ताल्लुक रखती है और युवक इस्लाम धर्म से है। इंदौर की अंकिता राठौर और जबलपुर सिहोरा के हस्नैन अंसारी के विवाह का मामला तब गरमाया, जब हैदराबाद के विधायक टी राजा का एक वीडियो सामने आता है। टी राजा अंकिता और हस्नैन अंसारी की शादी को लव जिहाद का मामला बताते हैं। इसे रोकने के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री से अनुरोध कर रहे हैं।

हिंदू संगठनों ने भी विरोध शुरू किया

टी राजा का वीडियो सामने आने के बाद प्रदेश के तमाम हिंदू संगठन इस विवाह को रोकने के लिए एकजुट हो जाते हैं। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद सिहोरा थाने में जाकर प्रदर्शन करते हैं। पुलिस हिंदू संगठन के प्रदर्शन के बाद हस्नैन अंसारी के पिता इरफान अंसारी को गिरफ्तार कर लेती है। इधर अंकिता के परिजन भी सिहोरा पहुंच जाते हैं लेकिन उन्हें उनकी बेटी से पुलिस मिलने नहीं दे रही है।

युवक हो गया है फरार

घटना की जानकारी लगते ही हस्नैन अंसारी फरार हो जाता है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। सूत्र बताते हैं कि पिछले दो माह से अंकिता राठौर इंदौर से लापता है। अंकिता के पिता ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट इंदौर में दर्ज कराई है, जब उन्हें जानकारी लगती है तो वो उसकी रिपोर्ट जबलपुर में भी करते हैं। अंकिता राठौर और हस्नैन अंसारी ने शादी के लिए जबलपुर कलेक्टर कार्यालय में आवेदन दिया है।

12 नवंबर को है शादी

वहीं, जिला कलेक्टर कार्यालय ने उन्हें 12 नवंबर 2024 को उपस्थित होने के लिए पत्र भी जारी किया है। सूत्र बताते हैं कि अंकिता राठौर और हस्नैन अंसारी ने शादी में व्यवधान उत्पन्न न हो इसके लिए हाई कोर्ट से सुरक्षा भी मांगी है। अंकिता राठौर और हस्नैन अंसारी के विवाह को लेकर जबलपुर में काफी गर्म माहौल है।
लड़की के माता-पिता अपने समाज के लोगों के साथ जबलपुर में हैं। वे लोग कई तरह के आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि हम आरोपी युवक के गांव भी गए लेकिन बेटी का पता नहीं चल रहा है।