Home हेल्थ ब्लैकहेड्स वाले चेहरे पर ऐसे करें मेकअप

ब्लैकहेड्स वाले चेहरे पर ऐसे करें मेकअप

6

ब्लैकहेड्स की समस्याएं इन दिनों बहुत आम है, हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा साफ और सुंदर दिखे। अगर आपको अपने दोस्ती की पार्टी में जाना है पर चेहरे पर ब्लैकहेड्स हैं और आप वहां जाने से हिचकिचा रहीं हैं तो आज हम आुपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे आप मेकअप के जरिए अपने ब्लैकहेड्स को सिर्फ छिपा ही नहीं सकती बल्कि पा सकती हैं ग्लोइंग और आकर्षक रूप।

चेहरे को साफ करे
अगर आप ब्लैकहेड्स वाले चेहरे पर मेकअप करना चाहती हैं तो सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह से फेसवॉश लगाकर साफ करें।
 
मॉश्चेराइज करे
चेहरे को क्लीन करने के बाद चेहरे पर मॉश्चराइजर लगाएं। इससे आपके चेहरे का रूखापन दूर हो जाएगा और आपके चेहरे की त्वहचा को सुरक्षा भी मिलेगी, क्योंकि ऐसा करने से मेकअप लम्बेस समय तक टिका रहता है।

फाउंडेशन
मॉश्चराइजर लगाने के बाद अब फांउडेशन लगाएं। इससे आपके चेहरे पर अगर पैचेस होंगे तो वो नजर नहीं आएंगे और पूरे चेहरे की स्कीबन टोनिंग एक तरह की हो जाएगी। यह स्टेपप करते समय इस बात का ध्यान रखें कि फाउंडेशन को हल्कें हाथों से या ब्रश से लगाएं।

ब्लेंडिंग
फांउडेशन लगाने के बाद चेहरे पर ब्लेंड करना बहुत जरूरी होता है इससे चेहरे पर दाग-धब्बे नहीं दिखते हैं और न ही भद्दापन लगता है। आप इसके लिए कंसीलर ब्रश का इस्तेोमाल भी कर सकती हैं।

कंसीलर
कंसीलर को हल्केग हाथों से फाउंडेशन के बाद लगाएं। जिस जगह पर आपके ज्यादा ब्लैकहेड्स हों, वहां इसे हल्का ज्यादा लगाएं। इससे ब्लैकहेड्स नजर नहीं आएंगे।

पाऊडर मेकअप
सबसे अंत में चेहरे पर पाऊडर मेकअप करें। इससे आपका चेहरा एक बराबर सा लगेगा। इस तरह आपका चेहरा ब्लैकहेड्स फ्री दिखेगा और आप सुंदर भी लगेंगी।