Home राज्यों से बिहार : बुजुर्ग की मौत पर ग्रामीणों का भड़का गुस्सा, पुलिस टीम...

बिहार : बुजुर्ग की मौत पर ग्रामीणों का भड़का गुस्सा, पुलिस टीम पर हमला, हमले में कई पुलिसकर्मी घायल

6

हाजीपुर
बिहार के वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र में शनिवार को एक बुजुर्ग की सड़क पर हुई मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए तथा सरकारी वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के पहुंचने के बाद स्थिति नियंत्रण में आई।

पुलिस के मुताबिक, शनिवार को महुआ थाना की गश्ती टीम के सहायक पुलिस निरीक्षक भुनेश्वर राम एवं गश्ती दल के सिपाही को मद्य निषेध टोल फ्री नंबर से शराब को लेकर सूचना मिली। जिसके बाद गश्ती दल जलालपुर गंगटी गांव पहुंची। इस दौरान जांच के लिए आए पुलिस वाहन को देखकर एक अधेड़ व्यक्ति भागने लगा।

पुलिस का दावा है कि पुलिस और उस व्यक्ति के बीच करीब 250 मीटर की दूरी थी। भागने के क्रम में बुजुर्ग व्यक्ति गिर गया और उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान कटरा थाना क्षेत्र के करहथिया गांव निवासी राजेंद्र पासवान (50) के रूप में की गई।

बताया जाता है कि इस व्यक्ति की मौत की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोग भड़क गए और पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान पुलिस की टीम पर पथराव भी किया गया।

ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस वाहन से कुचले जाने पर उक्त व्यक्ति की मौत हुई है। ग्रामीणों ने गश्ती दल के पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर रखा और मारपीट भी किया। पुलिस वाहन को पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। पुलिस का दावा है कि इस हमले में पुलिसकर्मियों को चोट आई है, जिन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में किया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है। पुलिस के अनुसार, स्थिति अब नियंत्रण में है और पुलिस अग्रतर कार्रवाई कर रही है।