Home राज्यों से गोलगप्पे के लिए आटा हाथ से नहीं बल्कि पैर से गूंथते हैं,...

गोलगप्पे के लिए आटा हाथ से नहीं बल्कि पैर से गूंथते हैं, स्वाद के लिए पानी में डाला टॉयलेट क्‍लीनर, हिरासत में 2 युवक

9

गढ़वा
गोलगप्पे हर किसी को पसंद होते हैं। शायद ही कोई ऐसा होगा जो गोलगप्पे न खाता हो, लेकिन कई दुकानदार गोलगप्पे के लिए आटा हाथ से नहीं बल्कि पैर से गूंथते हैं। ताजा मामला झारखंड के गढ़वा जिले से आया है जहां एक दुकानदार गोलगप्पे के लिए आटा हाथ से नहीं बल्कि पैर से गूंथता दिखाई दिया। गोलगप्पे के लिए पैर से आटा गूंथने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मामला शहर के मझिआंव बाजार का है। बताया जा रहा है कि यहां एक दुकानदार गोलगप्पे के लिए आटा हाथ से नहीं बल्कि पैर से गूंथता दिखा। इसकी वीडियो वायरल होने पर आक्रोशित स्थानीय लोगों ने आरोपी 2 युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ में दोनों आरोपी ने बताया कि वे गोलगप्पे में स्वाद बढ़ाने के लिए हार्पिक और यूरिया खाद का भी इस्तेमाल करते हैं और पानी को खट्टा करने के लिए फिटकिरी का इस्तेमाल करते हैं।

मामले में थाना प्रभारी ने कहा कि इनके पास से एक सफेद रंग का फिटकिरी जैसा ठोस पदार्थ मिला है जिसे थोड़ा सा लगभग आधा चम्मच पूरे बाल्टी में डालने पर पूरा पानी खट्टा हो जाता है। इसे मेडिकल लैब में भेजा जायेगा। वर्तमान में इनके गार्जियन को बुलाकर बॉन्ड लिखवाया जायेगा, अगर सफेद पदार्थ हानिकारक निकला तो दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि वे लोग गढ़वा के किराना दुकान से सफेद केमिकल खरीदते हैं। इसकी भी जांच करायी जायेगी।