Home राज्यों से बिहार के मोतिहारी और दरभंगा में एनआईए की छापेमारी, प्रतिबंधित PFI कनेक्शन...

बिहार के मोतिहारी और दरभंगा में एनआईए की छापेमारी, प्रतिबंधित PFI कनेक्शन में एजेंसी की कार्रवाई

8

बिहार
प्रतिबंधित संगठन पीएफआई पर कार्रवाई को लेकर बड़ी खबर है।  देशभर में 17 स्थानों पर एनआईए की छापामारी हो रही है। बिहार में भी मोतिहारी और दरभंगा में एनआईए की टीम छापामारी कर रही है। मोतिहारी में चकिया के कुंअवा और दरभंगा में उर्दू मोहल्ला और शंकरपुरी में छापेमारी चल रही है। संदिग्धों के ठिकानों पर एजेंसा का रेड चल रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक पीएफआई के सदस्यों की धरपकड़ और उनसे जुड़े साक्ष्य जुटाने के लिए  एनआईए यह कार्रवाई कर रही है। पूर्वी चंपारण के चकिया प्रखंड स्थित कुअवा गांव में एनआईए मोहम्मद सज्जाद अंसारी नमक व्यक्ति के घर पर छापेमारी कर रही है।  जानकारी के मुताबिक मोहम्मद सज्जाद  सऊदी अरब में रहता है।  वहीं वह नौकरी करता है।  गिरफ्तार इरशाद की निशानदेही पर एनआईए यह कार्रवाई कर रही है।  इरशाद को चकिया से पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। एजेंसी ने सज्जाद के कई दस्तावेजों को जब्त किया है।

उधर दरभंगा में भी दो स्थानों पर एनआईए की टीम कार्रवाई कर रही है। दरभंगा के उर्दू मोहल्ला से पीएफआई के कनेक्शन होने की जानकारी एजेंसी को मिली।  इसे लेकक डॉ. शरीक रजा के घर पर टीम ने धावा बोला है। पूर्व में नुरुद्दीन जंगी के ठिकाने पर एनआईए ने रेड किया था। माना जा रहा है कि एजेंसी को डॉ रजा और नुरुद्दीन के बीच कनेक्शन की जानकारी मिली है। दूसरी कार्रवाई दरभंगा के शंकरपुरी मोहल्ले में की जा रही है। वहां महबूब रजा नामक शख्स के आधार पर एनआईए कार्रवाई कर रही है।

जाननकारी के मुताबिक देश भर में 17 स्थानों पर एनआई की कार्रवाई आज हो रही है। बिहार के अलावे यूपी, एमपी, और कर्रनाटक में एनआईए की टीम पहुंची है। एजेंसी पीएफआई के नेटवर्क को खंगाल रही  है।