Home शिक्षा दिल्ली मेट्रो में बिना लिखित परीक्षा के नौकरी पाने का मौका, 96000...

दिल्ली मेट्रो में बिना लिखित परीक्षा के नौकरी पाने का मौका, 96000 पाएं सैलरी

8

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का मन बना रहे लोगों के लिए एक अच्छा अवसर है. अगर आप भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो दिल्ली मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के इस भर्ती के लिए जो कई भी आवेदन कर रहे हैं, वे 1 नबंवर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों पर काम करने की इच्छा रखते हैं, तो आवेदन करने से पहले दिए गए इन बातों को गौर से पढ़ें.

दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने की क्या है योग्यता
दिल्ली मेट्रो के इस भर्ती के लिए जो कोई भी आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बी.ई. (इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल) या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए.

दिल्ली मेट्रो में अप्लाई करने की क्या है आयु सीमा
दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने की ख्वाहिश रखने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयुसीमा 55 वर्ष और अधिकतम आयुसीमा 62 वर्ष होनी चाहिए.

दिल्ली मेट्रो में चयन होने पर मिलती है सैलरी
मैनेजर (इंस्पेक्शन): 96,600 रुपये प्रतिमाह
असिस्टेंट मैनेजर (इंस्पेक्शन): 75,100 प्रतिमाह

दिल्ली मेट्रो में ऐसे होगा चयन
जो कोई भी दिल्ली मेट्रो के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. उम्मीदवारों के नॉलेज, स्किल, फिजिकल फिटनेस और प्रासंगिक अनुभव का आकलन किया जाएगा.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवारों को DMRC की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन फॉर्मेट डाउनलोड करना होगा. विधिवत भरा हुआ आवेदन पोस्ट के नाम के साथ लिफाफे पर स्पष्ट रूप से अंकित करके स्पीड पोस्ट या ईमेल के माध्यम से नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा.
कार्यकारी निदेशक (एचआर)
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड
मेट्रो भवन, फायर ब्रिगेड लेन
बाराखंभा रोड, नई दिल्ली