Home राज्यों से दिल्‍ली सरकार की ऐप-बेस्ड प्रीमियम सर्विस, सिटी बस से यात्रा होगी आसान

दिल्‍ली सरकार की ऐप-बेस्ड प्रीमियम सर्विस, सिटी बस से यात्रा होगी आसान

5

 नई दिल्ली
भीड़भाड़ वाले शहर में ट्रैफिक बीच सफर कितना मुश्किल होता है ये बात दिल्लीवासियों से बेहतर शायद ही कोई जानता होगा। ऑफिस या पर फिर रोजमर्जा के कार्यों के बाहर जाते वक्त राजधाना के लोगों को ऐसी समस्याओं का अक्सर सामना करना पड़ता है। इस बात लेकर चिंता अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) के नए प्लान से जल्द दूर होने वाली है।

दिल्ली में अब सिटी बसों से यात्रा करने के लिए दिल्लीवासियों को धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। इसके साथ ही सिटी बस से अपने ऑफिस, मॉर्केट या फिर किसी अन्य काम से जाने के लिए सिटी बसों में सीटों की उपलब्धता की चिंता कम होगी। दअसल, दिल्ली सरकार इसके लिए ऐप-बेस्ड प्रीमियम सर्विस ला रही है, जिसके जरिए यात्री घर से निकलने से पहले सीटी बसों में अपनी सीट बुक कर सकेंगे।
 
दिल्ली सरकार अब दिल्ली के लोगों के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा और अधिक आसान बनाने जा रही है। जिससे दिल्‍ली के लोगों का ऑफिस या और कहीं जाना आसान होने वाला है। नई योजना लागू होने ने यात्री ट्रेन की तरह मोबाइल ऐप के जरिए सिटी बस में सीट बुक कर सकेंगे। दिल्ली की आम आदमी पार्टी नेतृत्व वाली सरकार जल्द ही ये सुविधा उपलब्ध कराने वाली है। दिल्ली सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत के अनुसार, इस साल अक्टूबर तक दिल्‍ली में ये नई योजाना लॉन्च की जा सकती है।