Home राज्यों से उत्तर प्रदेश जैसे चांदबाबा की हत्या से खुद बढ़ा अतीक, उमेश पाल को मारकर...

जैसे चांदबाबा की हत्या से खुद बढ़ा अतीक, उमेश पाल को मारकर असद को करना चाहता था लॉन्च

3

नई दिल्ली

माफिया डॉन अतीक अहमद की हत्या के बाद उसकी अपराध की दुनिया से जुड़े हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। अब कहा जा रहा है कि उमेश पाल की हत्या के जरिए अतीक अपने बेटे असद को लॉन्च करना चाहता था। हालांकि, इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन अगर योजना यही थी, तो असद की कहानी भी अपने पिता से मेल खाती है। अप्रैल के मध्य में ही स्पेशल टास्क फोर्स ने असद का एनकाउंटर कर दिया था।

पहला था असद का अपराध
अतीक के कुल पांच बेटों में तीसरे नंबर का असद है। पाल की हत्या के बाद सामने आए वीडियो में नजर आया है कि एक युवक कार से उतरकर लगातार गोलीबारी करना शुरू कर देता है। कहा गया कि वह असद ही था, जो कथित तौर पर गुलाम मोहम्मद और गुड्डू मुस्लिम के साथ हमला कर रहा था। इससे पहले 20 साल के असद के खिलाफ कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं था। इधर, दावे ये भी किए जा रहे थे कि अतीक और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ के जेल में होने के चलते असद ही गैंग का मुखिया बना हुआ था।

नहीं जा पाया विदेश
कहा जाता है कि असद कानून की पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहता था, लेकिन परिवार के बैकग्राउंड के चलते उसे पासपोर्ट नहीं मिल सका था। घोड़ों और रेस कार का शौकीन को गुस्सैल भी माना जाता था।

पिता अतीक चांद बाबा की हत्या से बना बड़ा
बात 80 के दशक की है, जब अतीक सियासत की शुरुआती तालीम ले ही रहा था कि उसकी दुश्मनी शौक इलाही उर्फ चांद बाबा से हो गई। वह सब्जी मंडी क्षेत्र का सांसद रह चुका था। तब विधानसभा चुनाव के दौरान दोनों एक दूसरे के सामने थे, लेकिन एक शाम दोनों का आमना-सामना हुआ और बम गोलियों के बीच चांद बाबा मारा गया। इस हत्या के आरोप अतीक पर लगे।