Home राज्यों से राजस्थान-अजमेर में ट्रेलर में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, चालक और...

राजस्थान-अजमेर में ट्रेलर में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, चालक और खलासी ने कूदकर बचाई जान

10

अजमेर.

जिले के ब्यावर सदर थाने के सामने चलते ट्रेलर में शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद बमुश्किल चालक और खलासी ने ट्रेलर से कूद कर अपनी जान बचाई। आग लगने की सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और अग्निशमन विभाग को आग की सूचना दी।

मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस भीषण अग्निकांड के चलते ब्यावर सदर थाने के सामने चार पहिया वाहनों का लंबा जाम लग गया, जिससे कि आने-जाने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ब्यावर सदर थाने के सामने अजमेर रोड पुलिया पर यह हादसा सामने आया है। थाना प्रभारी गंगाराम खावा ने जानकारी देते हुए बताया कि ब्यावर से अजमेर की ओर कोयला भरकर जा रहे ट्रेलर में डिवाइडर से टकराकर शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई जिसने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया और ट्रेलर के टायर जलकर खाक हो गए। गनीमत रही आग लगने के तुरंत बाद मांडलगढ़ निवासी ट्रेलर के ड्राइवर दुर्गालाल मीणा और खलासी ने जलते ट्रेलर से कूदकर जान बचाई। फिलहाल ब्यावर सदर थाना पुलिस ने ड्राइवर को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है।

आगजनी के कारण लगा जाम
ट्रेलर में आग लगने के कारण ब्यावर सदर थाने के सामने वाहनों का लंबा जाम लग गया, जिससे कि आने-जाने वाले वाहन चालक काफी देर तक जाम में फंसे रहे। स्थानीय पुलिस ने पहले आग पर काबू पाकर ट्रेलर को क्रेन की मदद से सड़क किनारे लगाया, उसके बाद जाम खुलवाकर आवाजाही दुरुस्त की गई।

हो सकता था बड़ा नुकसान
ब्यावर से अजमेर की ओर आ रहा ट्रेलर पूरा कोयले से भरा हुआ था। गनीमत रही आग की लपटें कोयले तक नहीं पहुंचीं। वरना बड़ा नुकसान हो जाता और आग पर काबू पाना भी मुश्किल हो जाता। सदर थाना पुलिस और अग्निशमन विभाग की तत्परता से आग पर तुरंत काबू पा लिया गया, जिससे कि बड़ा हादसा होने से टल गया।